1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अजान से इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की कुलपति की नींद में खलल, लिखी कमिश्नर और आईजी को चिट्ठी

अजान से इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की कुलपति की नींद में खलल, लिखी कमिश्नर और आईजी को चिट्ठी

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : रमजान शुरू होने में अभी कई महीने बाकी है, लेकिन उससे पहले ही एक ऐसी खबर आई है, जिसने एकबार फिर सुबहृ-सुबह लाउडस्पीकर से पढ़े जाने वाले अजान को कटघरे में खड़ा किया है। गौरतलब है कि प्रयागराज इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी की कुलपति ने अजान से नींद में खलल पड़ने को लेकर पुलिस और जिला प्रशासन से शिकायत की है। इसके साथ ही कमिश्नर, आईजी और एसएसपी समेत कई अधिकारियों के चिट्ठी लिख कर इस मुद्दे को उठाया है।

कुलपति संगीता श्रीवास्तव ने चिट्ठी में कहा कि रोजाना सुबह लाउडस्पीकर से अजान होने के कारण उनकी नींद में खलल पड़ती है। रमजान शुरू होने पर पूरे एक महीने तक रोजाना सुबह लाउडस्पीकर से अनाउसमेंट होगी। उस वक्त उनकी नींद में खलल और ज्यादा बढ़ जाएगी। इस दौरान उन्होंने इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश का हवाला भी दिया। उन्होंने अपनी चिट्ठी में सांसद अफजाल अंसारी मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट से आए आदेश का हवाला दिया है।

आपको बता दें कि कुलपति संगीता प्रयागराज के पॉश इलाके सिविल लाइंस में रहती हैं। उनके घर के पास में ही मस्जिद है। बता दें, वीसी संगीता श्रीवास्तव के पति जस्टिस विक्रम नाथ गुजरात हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश हैं।

बॉलीवुड सोनू निगम ने भी उठाया था मुद्दा

गौरतलब है कि इससे पहले बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ने भी लाउडस्पीकर से पढ़े जाने वाले अजान का मुद्दा उठाया था, जिसे लेकर वो धार्मिक संगठनों और धार्मिक गुरूओं के भी निशाने पर आ गये थे। अब जबकि इस मामले को खुद इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी की कुलपति ने उठाया है, तो अब देखना यह होगा कि प्रशासन इस मामले को लेकर कौन सा रूख अपनाते है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...