1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. “अंधेर नगरी चौपट राजा, और दिनदहाड़े रेप और रात भर गांजा, जिसको भी देखना हो, यूपी में आजा”: अखिलेश यादव

“अंधेर नगरी चौपट राजा, और दिनदहाड़े रेप और रात भर गांजा, जिसको भी देखना हो, यूपी में आजा”: अखिलेश यादव

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : “अंधेर नगरी चौपट राजा, और उत्तर प्रदेश में हो रहा है दिनदहाड़े रेप और रात भर गांजा, जिसको भी देखना हो, यूपी में आजा” ये कहना है सपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का। जिन्होंने अलीगढ़ के टप्पल में ये बाते कहीं। दरअसल सपा मुखिया अखिलेश यादव किसानों के समर्थन में अलीगढ़ के टप्पल पहुंचे थे। इस दौरान जहां उन्होंने योगी सरकार पर ताबड़तोड़ हमला किया, वहीं उन्होंने कानून व्यवस्था को लेकर भी सवाल खड़े किये।

अखिलेश यादव ने कहा कि, “अंधेर नगरी चौपट राजा, लेकिन उत्तर प्रदेश में इसको बदला जा रहा है। उत्तर प्रदेश में हो रहा है कि अंधेर नगरी चौपट राजा, दिनदहाड़े दुष्कर्म और रात भर गांजा। यह जिसको भी देखना है तो यूपी में आजा।” किसान महापंचायत में अखिलेश यादव ने कहा कि, “आप सभी ने देश के किसानों को जगाया है। इस लड़ाई में हम आपके साथ हैं। हमको जब भी मौका मिलेगा कानून हटा देंगे। राकेश टिकैत तो बहादुर बाप के बहादुर बेटे हैं। टप्पल किसान आंदोलन की ऐतिहासिक भूमि है। आज की इस महापंचायत से बड़ा संदेश जाएगा।”

 

सपा सुप्रीमो ने कहा कि, “हमारे कार्यकाल में हमने यूपी में जहाज उतारने वाली सड़क बनाई। बीजेपी ने नोटबंदी और जीएसटी जैसे सारे गलत फैसले लिये। हमने 22 महीने में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे बनाया था। योगी आदित्यनाथ सरकार तो ड्यूटी करने वालों के भी पैसे काट रही है। पुलिस वालों ने ड्यूटी भी की और पैसे भी कट गए। लॉकडाउन में पुलिस वालों के पैसे कटे, इसका जिम्मेदार कौन है।”

अखिलेश ने कहा कि, “ईस्ट इंडिया कंपनी ने भारत को गुलाम बनाया था। बीजेपी की सभी सरकार इसी कंपनी की तर्ज पर काम कर रही हैं। यहीं कंपनी आगे सरकार बन गई थी। यह सरकार बेचकर कंपनियों को दे रही है। बीजेपी वाले सरकार को कंपनी बना रहे हैं।” उन्होंने कहा कि यह सरकार किसान के हित में कोई भी काम नहीं कर रही है। बीजेपी की कोई भी सरकार किसानों की मदद नहीं कर रही है। किसानों पर थोपे गए कानून हटाए जा सकते हैं। अगर उनको किसी दबाव में रखेंगे तो हम विश्वगुरू कैसे बनेंगे। सरकार को किसान की मदद के बारे में सोचना ही होगा। अगर बीजेपी की सरकार नहीं चेती तो किसान इनका घमंड तोड़ देंगे।

इसके साथ ही अखिलेश ने स्टोबरी और विद्यार्थियों को बांटे जाने वाले लैपटॉप को लेकर भी योगी सरकार पर हमला किया। गौरतलब है कि जल्द ही यूपी पंचायत के चुनाव होने है, जिसके बाद अगले साल यूपी विधानसभा के भी चुनाव होने है। इन्हीं चुनाव को लेकर अखिलेश अभी से ही अपनी नींव मजबूत करने में लगे है, जो उन्होंने पिछले विधानसभा चुनावों में खो दी थीं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...