1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आगरा: ताज के दीदार को आये सैलानी मायूस होकर लौटे

आगरा: ताज के दीदार को आये सैलानी मायूस होकर लौटे

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

{ आगरा से ओपी वरुण की रिपोर्ट }

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी किए गए फरमान के बाद एक तरफ स्कूल कॉलेजों को बंद कर किया गया है ताकि लोग कोरोना के प्रकोप से बच सकें वही अब संस्कृति मंत्रालय ने एक बड़ा निर्णय और लिया है। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने ताजमहल के साथ सभी स्मारकों को बंद करने का फैसला लिया है।

विदेशी पर्यटक नहीं कर पाए ताज का दीदार

42 साल बाद ताजमहल में पर्यटकों के प्रवेश पर पाबंदी लगाई गई है। वही सात समंदर पार से दिलों में ताज दीदार की हसरत को लेकर मंगलवार को ताजनगरी पहुंचने वाले सैलानी ताज बंदी से बेहद मायूस नजर आए।

ताज को बाहर से निहारते सैलानी

इस दौरान ताजमहल का दीदार न कर पाने  की कसक उनके दिलों में नजर आई तो वही आंखों से आंसू बनकर उन्होंने  ताज दीदार ना कर पाने के गम का भी इजहार किया।

मंगलवार सुबह से ही ताज के दीदार को आने वाले सैलानियों का तांता लगा रहा इस दौरान ताज बंदी की सूचना पाकर  सैलानी बेहद मायूस नजर आए और उनके दिलों में ताजमहल का दीदार न कर पाने की कसक भी दिखाई दी। तो वहीं कुछ सैलानी तो इतने मायूस नजर आए कि उनकी आंखों से ये दर्द आंसू बनकर छलकता दिखाई दिया।

मायूस नज़र आये सैलानी

मंगलवार को सनराइज मैं ताजमहल का दीदार करने पहुंचे  सैलानियों के दिलों में ताजमहल की हसरत अधूरी रह गई, इस दौरान कोई सैलानी तो ताजमहल के पीछे दशहरा घाट से इसको निहारता दिखाई दिया तो कोई ताजमहल के गेट के बाहर लगी जाली से ताजमहल को झांकता दिखाई दिया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...