1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आगरा : सवर्ण समाज की शमशान की भूमि पर नट जाति की महिला के शव को जलाने पर हुआ विवाद

आगरा : सवर्ण समाज की शमशान की भूमि पर नट जाति की महिला के शव को जलाने पर हुआ विवाद

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

आज भी गांव देहात क्षेत्रो में समाज से ऊपर जातिवाद हावी है। गांव देहात में आज भी लोगों में जातिवाद की असमानताएं देखने को मिलती हैं।

तहसील किरावली गांव रायभा में नट समाज की महिला का देहांत होने के बाद सवर्ण समाज की शमशान भूमि पर जलाने को लेकर विवाद हुआ था।

मौके पर पुलिस ने पहुंचकर चिता से सव को निकाल कर दूरी जगह अंतिम संस्कार करवा दिया। तहसील किरावली के गांव रायभा की जहां पर गांव के पास ही नट समाज के लोग रहते हैं।

गांव रायभा में सवर्ण समाज के अधिक लोग रहते हैं। नट समाज की महिला का देहांत होने के बाद ग्रामीणों ने सवर्ण समाज के श्मशान भूमि पर नट समाज की महिला का दाह संस्कार करने ले गए।

लोगों ने चिता बनाकर सव को चिता में रख दिया तथा नट समाज के लोग मुखाग्नि देने ही वाले थे के सवर्ण समाज के लोग इकट्ठा होकर श्मशान पहुंच गए।

और आपस में सवर्ण समाज और नट समाज के लोगों में विवाद हो गया । ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची अछनेरा पुलिस ने दोनों तरफ से मामले को समझा-बुझाकर शांत करवाया।

सवर्ण समाज अपनी ही जिद पर अड़े रहे नट समाज को पुलिस द्वारा समझाने के बाद नट समाज ने चिता में से सबको निकाल कर दूसरी जगह ले जाकर शव का अंतिम संस्कार किया।

थाना अध्यक्ष भोलू सिंह भाटी ने बताया कि मौके पर दरोगा जी गए थे मामले को समझा-बुझाकर शांत करवा दिया है किसी प्रकार का कोई वाद-विवाद नहीं है और महिला का दूसरी जगह अंतिम संस्कार करवा दिया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...