1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. हमले के बाद बोले ओवैसी- दम है तो मारकर दिखाएं, नहीं लूंगा सिक्यॉरिटी; यूपी में जारी रहेगा प्रचार

हमले के बाद बोले ओवैसी- दम है तो मारकर दिखाएं, नहीं लूंगा सिक्यॉरिटी; यूपी में जारी रहेगा प्रचार

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी की कार पर दो अज्ञात युवकों ने गुरुवार की दोपहर गोलियां चलाईं। घटना दिल्ली-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के छिजारसी टोल प्लाजा पर हुई। पूरी घटना टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है। इसका वीडियो भी अब तेजी से वायरल हो रहा है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी की कार पर दो अज्ञात युवकों ने गुरुवार की दोपहर गोलियां चलाईं। घटना दिल्ली-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के छिजारसी टोल प्लाजा पर हुई। पूरी घटना टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है। इसका वीडियो भी अब तेजी से वायरल हो रहा है। इस हमले को साजिश बताते हुए बाद में ओवैसी ने अपने विरोधियों को चुनौती दी। उन्‍होंने कहा कि वह न तो डरने वाले और न ही सिक्‍योरिटी लेने वाले।

ओवैसी ने एक ट्वीट के जरिए अपने विरोधियों को ये संदेश देने की कोशिश की। इस ट्वीट में ओवैसी ने लिखा- ‘ना डरने वाला हूँ, ना सिक्योरिटी लेने वाला हूँ। मैं अपना चुनाव प्रचार जारी रखूँगा। अगर किसी माई के लाल में दम है तो मार के दिखाए मुझे।’ गौरतलब है कि यूपी से दिल्‍ली लौटते वक्‍त हुए इस हमले की जानकारी सबसे पहले खुद ओवैसी ने ट्वीट के जरिए दी थी। घटनास्‍थल की सीसीटीवी फुटेज में दो हमलावर दिख रहे हैं। एक ने लाल रंग की हुडी पहन रखी है और एक ने सफेद शर्ट पैंट पहना है। ओवैसी के काफिले की एक गाड़ी के धक्के से लाल हुडी पहने हमलावर घायल भी हुआ। लंगड़ाकर भागते समय पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। दूसरे हमलावर की तलाश चल रही है। उसे पकड़ने के लिए टीमें गठित की गई हैं। मेरठ आईजी खुद इस मामले की निगरानी कर रहे हैं।

एआईएमआईएम चीफ ने बताया कि 3-4 युवकों ने गोलियां चलाईं। उन्होंने चुनाव आयोग से मामले की स्‍वतंत्र जांच कराने की भी मांग की है। आवैसी, घटना के बाद दूसरी गाड़ी से दिल्ली पहुंचे। उन्‍होंने बताया कि मेरा मेरठ और किठौर में रोड शो था। जब मैं लौट रहा था तो मेरी कार पर गोलियां चलाई गईं। किसी तरह मेरी कार तेजी से आग निकल गई। मैंने दो लोगों को देखा जिसमें से एक ने लाल रंग की हुडी पहन रखी थी जबकि दूसरे ने सफेद जैकेट पहना हुए था। 2-3 किमी के बाद मेरी कार का टायर पंक्चर हो गया और मैंने कार बदली। उन्होंने आगे बताया कि मैंने एडिशनल एसपी से बात की जिन्होंने कहा कि एक को गिरफ्तार कर लिया गया है और हथियार बरामद कर लिए गए हैं। मेरी कार पर गोलियों के तीन निशान हैं। एसपी ने कहा कि फोरेंसिक टीम जांच करेगी।

हापुड़ के एसपी दीपक भुकर ने बताया कि एक व्यक्ति जो सीसीटीवी के आधार पर चिंहित हुआ है तत्परता से हमने उस व्यक्ति को हिरासत में लिया है, उससे पूछताछ की जा रही है। सभी साक्ष्यों को चिंहित किया गया है। वहीं प्रदेश के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी द्वारा ट्विटर के जरिए हमले की सूचना दी गई। यह सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गई। नोएडा के बादलपुर के एक आरोपी सचिन को हिरासत में ले लिया गया है। सीसीटीवी फुटेज से भी उसके घटना में शामिल होने का पता चला है। उसके कब्जे से एक अवैध पिस्टल मिली है। उसका एक और साथी भी है जो अभी फरार है। आईजी मेरठ पूछताछ में शामिल हैं।अभी हमले की वजह पता नहीं चली है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...