1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उत्तर प्रदेश में कल 1,68,822 कोरोना सैंपलों की जांच हुई

उत्तर प्रदेश में कल 1,68,822 कोरोना सैंपलों की जांच हुई

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

उत्तर प्रदेश में कल 1,68,822 कोरोना सैंपलों की जांच हुई

उत्तर प्रदेश में कोरोना से होने वाली मौतों की दर अब 1.04 फीसदी है। प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 14 लोगों की मौत हुई है। अब प्रदेश में इस घातक संकमण से मौतों का आंकड़ा 8,025 पहुंच गया है। यूपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में कल 1,68,822 सैंपलों की जांच हुई।

कोरोना उपचार के बाद डिस्चार्ज हुए लोगों की संख्या बढ़कर 5,34,224 हो गई है। रिकवरी का प्रतिशत प्रदेश में 94.94 हो गया है। मृत्यु दर कम होने पर सीएम योगी ने कहा था, यदि कुछ सीनियर फैकल्टी ने अपने कार्यों में लापरवाही नहीं बरती होती, तो यह आंकड़ा एक फीसदी से भी नीचे रहता। हमारे प्रबंधन व नियंत्रण की डब्ल्यूएचओ ने भी सराहना की। इस पर भी रिसर्च पेपर लिखा जाना चाहिए।

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा दावा किया है कि एक महीने में हमारे पास वैक्सीन आ चुकी होगी। सीएम योगी ने कहा, ‘अब मैं आपसे कह सकता हूं कि उत्तर प्रदेश ने सबसे बड़ी आबादी होने के बावजूद कोरोना पर सबसे बेहतरीन नियंत्रण स्थापित किया है।

बता दें, उत्तर प्रदेश में गुरुवार को एक दिन में कुल 1,68,724 सैम्पल की जांच की गई थी। गुरुवार को कोरोना से संक्रमित 1,662 नए मामले सामने आए थे। कोविड-19 की वैक्सीन जब तक नहीं आ जाती, तब तक बचाव ही सबसे अच्छा उपाय है। मास्क पहनें, हाथ धोते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग रखें और भीड़-भाड़ से दूर रहें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...