Home उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश: तीन बैच के आईएएस अफसरों का प्रमोशन

उत्तर प्रदेश: तीन बैच के आईएएस अफसरों का प्रमोशन

3 second read
0
38
Uttar Pradesh: Promotion of three batch IAS officers

उत्तर प्रदेश  के 28 आईएएस अफसरों को नए साल में प्रमोशन होगा। इसके लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में सोमवार को डीपीसी होगी। नियुक्ति ‌और कार्मिक विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, तीन बैच के आईएएस अफसरों की डीपीसी होगी।

तीन बैच के आईएएस अफसरों का प्रमोशन  

1)1995 बैच के अफसरों को प्रमुख सचिव।

2) 2004 बैच के अफसरों को सचिव पद पर प्रमोट किया जाएगा।

3)2007 बैच के आईएएस अफसरों को सिलेक्शन ग्रेड मिलेगा।

डीपीसी के बाद प्रमोशन का आदेश एक जनवरी को जारी होगा। वहीं डीपीसी में अपर मुख्य सचिव के अलावा नियुक्ति विभाग के कई सीनियर अफसर भी मौजूद होंगे।

इससे पहले भी हो चुकी है आईएएस अफसरों की डीपीसी

2011 और 2016 बैच के आईएएस अफसरों की डीपीसी हो चुकी है। इन बैच के अफसरों के प्रमोशन का आदेश एक जनवरी को तय किया जाएगा।

कौन- कौन बनेगा प्रमुख सचिव

1995 बैच के 11 आईएएस अफसरों की प्रमुख सचिव के लिए डीपीसी होगी। इनमें डॉ. आशीष कुमार गोयल, भुवनेश कुमार, संतोष कुमार यादव, आमोद कुमार, संजय प्रसाद, आर. रमेश कुमार, के. रवींद्र नायक, मुकेश कुमार मेश्राम शामिल हैं।

इसके अलावा भारत सरकार में तैनात तीन आईएएस अफसर मृत्युजंय कुमार नारायण, मोहम्मद मुस्तफा और अमृत अभिजात की डीपीसी भी प्रस्तावित है।

8 आईएएस अफसरों को मिला सचिव का पद

2004 बैच के 8 आईएएस अफसरों की सचिव पद के लिए डीपीसी होनी है। इनमें रविकुमार एनजी, रोशन जैकब, विजय विश्वास पंत, डॉ. राज शेखर, गौरव दयाल, वीरेंद्र कुमार सिंह शामिल हैं। इसके अलावा भारत सरकार में तैनात अनामिका सिंह की भी डीपीसी होगी। इसके अलावा डॉ. बलकार सिंह हरियाणा में डेप्युटेशन पर हैं, उनकी भी डीपीसी होगी।

9 आईएएस अफसरों का प्रमोशन सिलेक्शन ग्रेड

2007 बैच के 9 आईएएस अफसरों का प्रमोशन सिलेक्शन ग्रेड में किया जाएगा। इसमें शीतल वर्मा, सुहास एल.वाई., अभय, नवीन कुमार जीएस, प्रभु नारायण सिंह, डॉ. आदर्श सिंह शामिल हैं। इसके अलावा भारत सरकार में डेप्युटेशन पर तैनात आलोक तिवारी, कर्नाटक सरकार में डेप्युटेशन पर तैनात चित्रा वी और डॉ. मुथ्थु कुमारस्वामी बी की भी डीपीसी होनी है।

Share Now
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.