1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP: धर्म छुपा कर मुस्लिम युवक ने की तीन बच्चों की मां से शादी, ऐसे खुला राज…

UP: धर्म छुपा कर मुस्लिम युवक ने की तीन बच्चों की मां से शादी, ऐसे खुला राज…

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : पिछले कुछ दिनों से लगातार धर्म परिवर्तन की घटनाएं सामने आ रहे है, कहीं हिंदू को मुसलमान बनाया जा रहा है तो कहीं मुसलमान, हिंदू बनकर शादी रचा रहा है। जिससे चारों तरफ आक्रोश का माहौल कायम है। इन्हीं सब खबरों के बीच रायबरेली से एक ऐसा मामला सामने आया, जिसमें एक मुस्लिम युवक ने अपना धर्म छुपा कर हिंदू विधवा से शादी रचा ली।

शादी के बाद दोनों साथ रहने लग गए। लेकिन इस दौरान दोनों के बीच रुपये और पैसे को लेकर मनमुटाव हो गया जिसके बाद ये पूरा राज सामने आया। आपको बता दें कि मामला रायबरेली के लालगंज थाने का है। लालगंज थाने के सेमरपहा के निवासी मोहम्मद गब्बर जो बगल के ही चोखू का पुरवा थाना गदागंज की रहने वाली सावित्री नाम की महिला से फोन पर बात करते-करते संपर्क हो गया।

वैसे तो महिला के पहले से ही 3 बच्चे हैं। महिला के पति की मौत हो चुकी है। काफी दिनों तक दोनों के बीच बातचीत चलती रही और इस दौरान गब्बर ने अपनी हकीकत छिपाकर खुद को बउवा लोध बताया। बातों-बातों में उसने महिला को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया।

फिर क्या था प्रेम जाल में फंसी महिला ने 29 मई को जिला मुख्यालय स्थित मनसा देवी मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के अनुसार शादी भी कर ली। दोनों राजी खुशी से रहने लगे लेकिन कुछ दिन बाद दोनों के बीच रुपये और गहनों को लेकर विवाद हुआ और दोनों में मारपीट भी हुई।

पुलिस का कहना है कि पीड़िता ने शिकायत दर्ज कराई कि गब्बर ने शादी के कुछ दिन बाद पत्नी के जेवर बेच दिए और उसके साथ मारपीट करने लगा।

मामला थाने तक पहुंचा तो जाकर राज खुला। दरअसल अपने आप को बउवा लोध बताने वाले युवक का असली नाम गब्बर है और उसने अपना धर्म छुपा कर इस महिला से शादी कर ली थी। आपको बता दें कि इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 419, 420, 406, 323, 504 और 376 जैसी गंभीर धाराओं में गब्बर को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

महिला का कहना है कि उसे धोखे में रखकर यह शादी की गई है। विवाह के बाद गब्बर ने उससे नगदी और ढाई लाख के जेवर ले लिए। जब उसके धर्म और नाम की जानकारी हुई जेवर व रुपये मांगे। इस पर वह गाली-गलौज करने व धमकाने लगा। गला दबाकर हत्या की भी कोशिश की। कोतवाल अरुण कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है ।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads