Home देश यूपी में एक बच्ची का हुआ बलात्कार, योगी सरकार को आम आदमी पार्टी ने कटघरे में खड़ा किया

यूपी में एक बच्ची का हुआ बलात्कार, योगी सरकार को आम आदमी पार्टी ने कटघरे में खड़ा किया

22 second read
0
12

उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित लड़की के साथ 14 सितम्बर को हैवानियत का मामला सामने आया था। घटना हाथरस के थाना चंदपा इलाके के गांव की है। गांव के ही रहने वाले चार युवकों ने दलित लड़की के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया था।

आरोप है कि गैंगरेप के बाद चारों युवकों ने मारपीट करते हुए पीड़िता की जीभ काट दी थी। ताकि वह अपनी जुबान किसी के सामने ना खोल सके। यही नहीं गला दबाकर हत्या करने की भी कोशिश की गई। इस दौरान हैवानों ने पीड़िता की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी।

पीड़िता पिछले कई दिनों से जिंदगी और मौत से जूझते हुए एम्स अस्पताल में चल रहा है। दरिंदगी की शिकार हुई लड़की घटना के 9 दिन बाद जब होश में आई तो अपने साथ हुई आपबीती परिजनों को बताई।

आरोपियों ने 19 साल की दलित लड़की के साथ बाजरे के खेत में ले जाकर गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया था। पुलिस ने रेप की धारा में मुकदमा दर्ज ना करते हुए छेड़खानी के आरोप में एक युवक को पकड़ा था। उसके खिलाफ धारा 307 (हत्या की कोशिश) में मुकदमा दर्ज किया गया था। वहीं पुलिस ने कुछ देर बाद ही युवक को थाने से छोड़ दिया था।

हाथरस के पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने बताया कि उनकी गर्दन पर भी गंभीर चोटें आई हैं। बुधवार को महिला के बयान के बाद हाथरस जिले के चार लोगों पर SC/ST एक्ट गैंगरेप और हत्या के प्रयास के तहत मामला दर्ज़ किया गया है। सभी पुरुष उच्च जाति के हैं, जिनमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है।

डॉक्टरों ने कहा कि बलात्कार की पुष्टि के लिए आगे की जांच की जा रही है। अपने घर के बाहर बैठकर रोते हुए पीड़ित की माँ ने कहा “मैं उस से मात्र 100 मीटर की दूरी पर बैठी थी। मैं उसे बचा सकती थी। लेकिन मुझे कम सुनाई देता है।”

परिवार का कहना है कि उनके घर के पास रहने वाले मुख्य आरोपी 20 वर्षीय संदीप और उसका परिवार अपने क्षेत्र में दलितों को हमेशा परेशान करते है। लगभग दो दशक पहले, संदीप के दादा को पीड़ित के दादा की कथित रूप से पिटाई करने के लिए एससी / एसटी अधिनियम के तहत तीन महीने के लिए जेल भेजा गया था।

इस घटना के बाद आज आम आदमी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बीजेपी सरकार गंभीर आरोप लगये है। आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भरद्वाज ने कहा कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में निर्दयी तरीके से दलित परिवार की बच्ची के साथ बलात्कार किया गया। बच्ची की जीभ काट कर काफी निर्दयता की गई है, जिसकी वजह से बच्ची की हालत गंभीर है। बच्ची का इलाज एम्स में किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में लगातार इस तरह की घटनाएं बढ़ रही है।

जिसके बाद आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र पल गौतम ने भी एक ट्वीट करके कहा कि बच्ची के साथ बलात्कार करने वालों के खिलाफ 9 दिन बाद केस दर्ज किया गया। आरोपियों द्वारा लड़की के परिवार को धमकाया गया। सर्वे में आया है कि उत्पीड़न की 25% घटनाएं यूपी में हो रही है, दूसरे नंबर पर एमपी है। जहाँ भी भाजपा की सरकार है वहां बहुत ज्यादा घटनाएं हैं।

जिसके बाद राजेंद्र पल गौतम ने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार में उत्तर प्रदेश में जंगल राज स्थापित है। हाथरस में दलित पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में ट्रायल करके आरोपियों को फांसी होनी चाहिए और पीड़ित परिवार को एक करोड़ का मुआवजा दिया जाना चाहिए।
Load More In देश
Comments are closed.