1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP: कोरोना की थमती रफ्तार के बीच ‘रहस्यमयी’ बुखार ने बरपाया कहर, दो लोगों की मौत, कई बीमार, दहशत में हैं ग्रामीण

UP: कोरोना की थमती रफ्तार के बीच ‘रहस्यमयी’ बुखार ने बरपाया कहर, दो लोगों की मौत, कई बीमार, दहशत में हैं ग्रामीण

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : कोरोना के थमती रफ्तार के बीच उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में ‘रहस्यमयी’ बुखार ने कहर बरपाया है। इसके प्रकोप ने घर-घर में चारपाई बिछा दी है। आपको बता दें कि इस  रहस्यमय बुखार से दो लोगों की मौत के बाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं इस घटना की खबर से गांव में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ग्रामीणों की जांच में जुट गई है। टीम ने 79 लोगों की जांच कर उन्हें दवाएं बांटी हैं। बुखार से मौत होने के बाद ग्रामीण भयभीत हैं।

बता दें कि फिरोजाबाद के नई आबादी नगला पान सहाय में ग्रामीण बुखार से पीड़ित हैं। ग्रामीणों ने बताया कि एक माह पहले गांव के 30 साल के लवकुश की बुखार से मौत हो गई थी। वहीं तीन दिन पहले गांव के ओसपाल की भी मौत हो गई। ग्रामीणों के मुताबिक उनकी भी बुखार से मौत हुई है। ओसपाल की मौत के बाद उसकी पत्नी राधा देवी, बेटी भूमिका भी बुखार से ग्रसित हैं। गांव के ही रामदेव शर्मा उनकी पत्नी सीमा शर्मा भी बुखार से पीड़ित हैं।

यह भी हैं बीमार

गांव के ही प्रमोद कुमार, लक्की, अनूप, कविता, सीमा, कृष्णा, प्रेमवती, रजनी समेत अन्य ग्रामीण भी बुखार से पीड़ित हैं। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में घर-घर में लोग बुखार से ग्रसित हैं। कुछ लोग तेज बुखार के कारण उठ भी नहीं पा रहे हैं। जानकारी होने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची और इलाज शुरू कराया। डॉ. दिनेश चन्द्र शर्मा के नेतृत्व में पहुंची टीम ने इलाज करते हुए दवाएं दीं।

सीएमओ डॉ. नीता कुलश्रेष्ठ ने बताया कि गांव में 79 लोगों की जांच कर दवाएं दी गई हैं। जहां भी इस प्रकार की शिकायत होती है तो तत्काल विभाग को जानकारी दें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads