Home एजुकेशन कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर UGC NET मई 2021 परीक्षा स्थगित, NTA ने जारी किया नोटिस

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर UGC NET मई 2021 परीक्षा स्थगित, NTA ने जारी किया नोटिस

52 second read
0
5

नई दिल्ली : कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर अब NTA ने भी यूजीसी नेट मई 2021 का परीक्षा स्थगित कर दिया है। NTA (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) ने नोटिस जारी करते हुए कहा है कि, NTA ने देश में वर्तमान COVID स्थिति को देखते हुए नेट परीक्षा 2021 कैंसिल करने का निर्णय लिया है। जिसके नई तारीखों की घोषणा परीक्षा से कम से कम 15 दिन पहले की जाएगी।

छात्रों की सुरक्षा पर चिंता का हवाला देते हुए, शिक्षा मंत्री ने बताया कि शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने NTA को परीक्षा स्थगित करने की सलाह दी है। जिसके बाद NTA ने इस परीक्षा को कैंसिल कर दिया।

 

आपको बता दें कि इससे पहले NTA ने NEET PG 2021 और JEE Main अप्रैल 2021 सहित देश की विभिन्न प्रमुख परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था, जिसके बाद छात्रों ने NTA से आग्रह किया की वो इस बढ़ती महामारी के बीच NET 2021 की परीक्षा तिथि को भी आगे बढ़ा दें। जिसपर विचार करते हुए एनटीए ने इस तिथि को कैंसिल कर दिया।

नोटिस के अनुसार, परीक्षा की नई तारीखें एनटीए द्वारा परीक्षा से कम से कम 15 दिन पहले सूचित की जाएंगी। दूसरे शब्दों में, यदि परीक्षा एक जून से शुरू होनी थी, तो एनटीए 15 मई तक नवीनतम सूचना देगा। संशोधित तारीखों को अधिसूचित किए जाने के बाद यूजीसी नेट 2021 के एडमिट कार्ड भी जारी किए जाएंगे।

UGC NET 2021 की परीक्षा को स्थगित करने का भी आग्रह किया था। घोषणा से लाखों छात्रों को राहत मिलेगी। आपको बता दें कि इस परीक्षा को देने के लिए तकरीबन लाखों विद्यार्थियों ने फॉर्म फिल किया था।

सिलेबस में कोई बदलाव नहीं :-

UGC NET 2021 मई की परीक्षा में दो पेपर शामिल होंगे। इन दोनों पत्रों में वस्तुनिष्ठ प्रकार, बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। UGC NET 2021 परीक्षा हर साल दो बार NTA द्वारा सहायक प्रोफेसरशिप या JFF पदों के लिए उम्मीदवारों की पात्रता निर्धारित करने के लिए आयोजित की जाती है। परीक्षा के पैटर्न में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को परीक्षा की तारीख के बारे में नवीनतम अपडेट के लिए ugcnet.nta.nic.in और nta.ac.in पर चेक रखने की सलाह दी जाती है।

Load More In एजुकेशन
Comments are closed.