Home ताजा खबर उद्धव सरकार ने मास्क की कीमत तय की : एन-95 मास्क अब 50 रुपये के ऊपर नहीं बेचे जा सकते है

उद्धव सरकार ने मास्क की कीमत तय की : एन-95 मास्क अब 50 रुपये के ऊपर नहीं बेचे जा सकते है

38 second read
0
2

इस देश में कोरोना नाम की महामारी के आने के बाद से ही मास्क लोगों के जीवन का हिस्सा बन गया है ,वैसे तो पुरे देश में इस बीमारी का प्रभाव देखा गया है लेकिन महाराष्ट्र में ना सिर्फ सबसे अधिक मरीज मिले बल्कि सबसे अधिक मौत भी यही हुई है।

यही कारण है की उद्धव सरकार को इस कोरोना से निपटने में ढिलाई को लेकर काफी आलोचना का सामना करना पड़ा है। वैसे आज से राज्य में कई गतिविधि शुरु करने की परमिशन दे दी गई है हालांकि मंदिर खोलने पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

राज्य में आज से मेट्रो सेवा शुरु कर दी गई है। सरकार ने स्कूल, कॉलेज और धार्मिक स्थलों पर पाबंदी अभी भी जारी रखी हुई है। इसके अलावा उद्धव सरकार ने मास्क की कीमतों पर भी नया आदेश निकाला है। इसके तहत एन-95 मास्क अब 19 से लेकर 49 रुपए तक में ही बेचे जा सकेंगे।

आपको बता दे, देश में कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा 73 लाख के पार हो गया है। कोरोना के दैनिक मामलों में कुछ दिनों तक गिरावट देखी गई, लेकिन एक बार फिर इसमें बढ़ोतरी हो रही है। हालांकि, कोरोना से होने वाली दैनिक मौतों में आज गिरावट देखी गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के 67,708 नए मामले सामने आये हैं, वही पिछले 24 घंटे में कोरोना से 680 लोगों की मौत हुई है। जबकि कल संक्रमितों के 63,509 नए मामले सामने आए थे।

लेकिन राहत की बात यह है कि कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ रही है, जो अब 63 लाख से अधिक हो चुकी है।  आंकड़ों के अनुसार, अब तक देश में 73,07,098 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं।

वहीं, देश में वायरस से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है और वह बढ़कर 63,83,442 पर पहुंच गया है। कोरोना से सक्रिय मामलों और ठीक होने वाले मरीजों की संख्या के बीच का अंतर बढ़ रहा है। देश में सक्रिय मामलों की संख्या 8,12,390 है। दूसरी तरफ, इस वायरस से अब तक 1,11,266 लोगों की मौत हुई है।

Load More In ताजा खबर
Comments are closed.