Home gujarat मां का अंतिम संस्कार करने के कुछ घंटे बाद ही ड्यूटी पर लौटे दो डॉक्टर, मामला जानकर छलक उठेंगे आंसू

मां का अंतिम संस्कार करने के कुछ घंटे बाद ही ड्यूटी पर लौटे दो डॉक्टर, मामला जानकर छलक उठेंगे आंसू

1 min read
0
26

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

गुजरात : कोरोना संकट में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है । ऐसे में डॉक्टर्स ने अपना घर-परिवार छोड़कर खुद को देश की सेवा में लगा दिया है । डॉक्टर्स इस कोरोना संकट में लोगों को अपनी सेवाएं तो दे ही रहे है । लेकिन इस बीच एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आपके आंसू छलक उठेंगे । दरअसल, दो डॉक्टरों की मां का निधन हो गया । जिसके बाद वो मां के अंतिम संस्कार के कुछ ही घंटे बाद वापस अपनी ड्यूटी पर लौट आए और अपना कर्तव्य निभाने लगे ।

गुजरात से ऐसे दो मामले सामने आए हैं। जहां वड़ोदरा के सयाजी अस्पताल के पीएसएम विभाग में कार्यरत डॉक्टर राहुल परमार की मां का हाल ही में निधन हो गया। मामले की सूचना मिलने के बाद डॉक्टर आनन-फानन में गांधी नगर पहुंचे । जिसके बाद उन्होंने अपनी मां का अंतिम संस्कार किया और तुरंत वड़ोदरा लौट आए । अस्पताल पहुंच कर उन्होंने अपनी ड्यूटी दोबारा शुरू कर दी।

इसके अलावा ऐसी ही एक और घटना सयाजी अस्पताल में एसोसिएट प्रोफेसर डॉक्टर शिल्पा पटेल के साथ हुई। सोमवार तड़के तीन बजे उन्होंने अपनी मां को खो दिया । वो मां के अंतिम संस्कार में शामिल हुईं और ठीक 6 घंटे बाद सुबह 9 बजे वो अस्पताल में ड्यूटी पर लौटी । उन्होंने बताया कि मां को मेहसाणा से वड़ोदरा शिफ्ट किया था। डॉक्टर का कहना था कि खुद से रेमडेसिविर का बंदोबस्त करना होगा। डॉक्टर ने बताया कि उनकी मां 7 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती हुई थीं और 15 अप्रैल को उनकी मौत हो गई।

बता दें कि इस मामले को जैसे ही सोशल मीडिया पर डाला गया । लोग दोनों डॉक्टरों की सराहना करने लगे कि वो इतने कठिन समय में भी अपना कर्तव्य निभा रहे हैं । वहीं, सोशल मीडिया यूजर्स इस मामले पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया भी दे ऱहे हैं । लोगों का कहना है कि डॉक्टर्स की ये सच्ची कहानी जानकर उनके प्रति सम्मान का दर्जा और भी ज्यादा बढ़ गया है।

 

Load More In gujarat
Comments are closed.