Home जरूर पढ़े ट्विटर पर पूर्व नौसेना प्रमुख से भिड़ी रक्षा मंत्रालय की प्रवक्ता

ट्विटर पर पूर्व नौसेना प्रमुख से भिड़ी रक्षा मंत्रालय की प्रवक्ता

1 second read
0
42

रक्षा मंत्रालय को अपने प्रवक्ता एक ट्वीट के कारण शुक्रवार को असहज स्थित का सामना करना पड़ा। इसके बाद मंत्रालय की तरफ से ट्वीट कर पूरे मामले पर सफाई दी गई है। मंत्रालय ने बताया कि प्रवक्ता स्वर्णश्री राव राजशेखर छुट्टी पर चली गईं। रक्षा मंत्रालय ने ट्वीट किया है, ‘कर्नल अमन आनंद रक्षा मंत्रालय के कार्यवाहक आधिकारिक प्रवक्ता होंगे क्योंकि प्रवक्ता अवकाश पर चली गयी हैं।’

दरअसल मंत्रालय की प्रवक्ता स्वर्णश्री के इस ट्वीट में कुछ ऐसा लिखा था कि मंत्रालय में भी खलबली मच गई। पूर्व नौसेना प्रमुख एडमिरल अरुण प्रकाश पर तंज कसते हुए लिखा गया था जिसका कई पूर्व सैनिकों ने भी सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना की थी। ट्वीट के बाद उत्पन्न असहज स्थिति के कारण राजशेखर को अवकाश पर जाने को कहा गया है। मंत्रालय ने ट्वीट हटाते हुए कहा, ‘ट्वीट गलती से हो गया और इसके लिए बहुत खेद है।’ दरअसल, पूरा मामला पूर्व नौसेना अध्यक्ष अरुण प्रकाश के ट्वीट को लेकर शुरू हुआ। अरुण प्रकाश ने बुधवार को एक तस्वीर रीट्वीट की, जिसमें पश्चिम कमांड के आंतरिक वित्तीय सलाहकार की कार पर सेना का झंडा लगा था।

इस पर पूर्व नौसेना अध्यक्ष ने लिखा, ‘सेना कमांड के संकेतों का दुरुपयोग करने के लिए संबंधित व्यक्ति को दंडित किया जाना चाहिए।’ इस पर रक्षा मंत्रालय की प्रवक्ता स्वर्णश्री राव राजशेखर ने लिखा, ‘जब आप सेना में अधिकारी थे, तब आपके घर में जवानों का दुरुपयोग नहीं हुआ? उन फौजी गाड़ियों का क्या जिन्हें आपके बच्चों को स्कूल छोड़ने और घर पहुंचाने में इस्तेमाल किया गया। सरकारी वाहन पर मैडम की शॉपिंग और पार्टी के खर्चे को कैसे भूल सकते हैं? इसका खर्च कौन देगा?’ बाद में राजशेखर ने माफी मांगते हुए ट्वीट हटा लिया था। उन्होंने कहा कि यह ट्वीट अनजाने में किया गया था। इसके लिए गहरा खेद है।

Share Now
Load More In जरूर पढ़े
Comments are closed.