1. हिन्दी समाचार
  2. मुंबई
  3. शिवसेना (यूबीटी) के नेताओं का महाराष्ट्र सरकार पर हमला, बोले- राज्य सरकार कुछ ही दिनों की मेहमान

शिवसेना (यूबीटी) के नेताओं का महाराष्ट्र सरकार पर हमला, बोले- राज्य सरकार कुछ ही दिनों की मेहमान

उद्धव ठाकरे ने जलगांव जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में चुनाव 'कभी भी' हो सकते हैं और उनकी पार्टी इसके लिए तैयार है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्लीः महाराष्ट्र का सियासी नजारा बदला हुआ दिखाई दे रहा है। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेताओं के सुर अलग नजर आ रहे हैं। संजय राउत ने कहा था कि एकनाथ सरकार का डेथ वारंट जारी हो गया है और अब पार्टी के कद्दावर नेताओं का दावा है कि राज्य की मौजूदा एकनाथ शिंदे सरकार कुछ ही दिन की मेहमान है। वहीं उद्धव ठाकरे ने जलगांव जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में चुनाव ‘कभी भी’ हो सकते हैं और उनकी पार्टी इसके लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट में है और हमें उम्मीद है कि फैसला हमारे पक्ष में आएगा। उसके बाद, कभी भी कुछ भी हो सकता है। उन्होंने बीजेपी से सवाल किया कि क्या अगले साल भी सीएम शिंदे के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा। राज्य बीजेपी प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले का हवाला देते हुए ठाकरे ने तंज कसते हुए कहा कि शिंदे की पार्टी को कुल 288 में से केवल 48 सीटें आवंटित की जाएंगी। उन्होंने पूछा क्या बीजेपी केवल 48 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले व्यक्ति के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी? सीएम शिंदे और अन्य बागी नेताओं का जिक्र करते हुए ठाकरे ने कहा कि उनकी पार्टी और समर्थक यह सुनिश्चित करेंगे कि ‘देशद्रोही’ राजनीतिक रूप से खत्म हो जाएं। हमने विश्वासघात के कारण बने राज्य पर लगे कलंक को साफ कर दिया है। महाराष्ट्र बहादुर लोगों की भूमि है, गद्दारों की नहीं।
दरअसल, पिछले साल शिवसेना के एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले बागी नेताओं के एक धड़े के बीजेपी के साथ चले जाने और राज्य में गठबंधन सरकार बनाने के बाद पिछले साल ठाकरे को उनके मुख्यमंत्री पद से हटा दिया गया था। इसके बाद से शिवसेना के दोनों पक्षों के बीच दरार पड़ गई थी। इसी मामले को लेकर ठाकरे के नेतृत्व वाले गुट ने इस साल की शुरुआत में सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। इस बीच, भारत के चुनाव आयोग ने शिंदे-गुट को असली शिवसेना के रूप में मान्यता दी और दोनों समूहों को नए नाम आवंटित किए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...