1. हिन्दी समाचार
  2. बड़ी खबर
  3. चाचा के बाद भतीजे ने निकाली महागठबंध की हवा, अजित पवार ने की मोदी के करिश्मे की तारीफ

चाचा के बाद भतीजे ने निकाली महागठबंध की हवा, अजित पवार ने की मोदी के करिश्मे की तारीफ

एक ओर एनसीपी चीफ शरद पवार ने सरकार के खिलाफ विपक्ष के मुद्दों की हवा निकाल दी, तो वहीं शरद पवार के भतीजे अजित पवार पीएम मोदी के करिश्मे की तारीफ कर रहे हैं

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मुंबईः महाराष्ट्र में सियासी समीकरण तेजी से बदल रहे हैं। एक के बाद एक बदलते समीकरणों से महागठबंधन में अब दरार नजर आने लगी है। जहां एक ओर एनसीपी चीफ शरद पवार ने सरकार के खिलाफ विपक्ष के मुद्दों की हवा निकाल दी, तो वहीं शरद पवार के भतीजे अजित पवार पीएम मोदी के करिश्मे की तारीफ कर रहे हैं। इन्ही बयानों के बीच BJP ने NCP को साथ आने का न्योता दिया है। उधर, अजित पवार ने महागठबंधन में पड़ रही रार के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। दरअसल, महाराष्ट्र में 2019 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर चुनाव लड़ा था. वहीं, एनसीपी कांग्रेस के साथ मिलकर मैदान में उतरी थी। बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को बहुमत मिला था। लेकिन सीएम के पद को लेकर दोनों पार्टियों में विवाद हो गया था। इसके बाद बीजेपी और शिवसेना की राह अलग अलग हो गई।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर महाविकास अघाड़ी सरकार बनाई थी। एकनाथ शिंदे गुट की बगावत के बाद उद्धव सरकार गिर गई, लेकिन महाविकास अघाड़ी गठबंधन बरकरार रहा था, लेकिन अब इसमें फूट पड़ती दिख रही है। उधर, अजित पवार ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले को महा विकास अघाड़ी में रार की वजह बताया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...