1. हिन्दी समाचार
  2. Madhya Pradesh
  3. मध्य प्रदेश के भिंड में वायुसेना का विमान हुआ क्रैश, फ्लाइट लेफ्टिनेंट पूरी तरह से सुरक्षित

मध्य प्रदेश के भिंड में वायुसेना का विमान हुआ क्रैश, फ्लाइट लेफ्टिनेंट पूरी तरह से सुरक्षित

Air Force plane crashes in Madhya Pradesh's Bhind; मध्य प्रदेश के भिंड में वायुसेना का एक विमान क्रैश हो गया। आपको बता दें कि इस हादसे में फ्लाइट लेफ्टिनेंट पूरी तरह सुरक्षित है। अभी हादसे में नुकसान का पता नहीं चल सका है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : मध्य प्रदेश के भिंड से एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां वायुसेना का एक विमान क्रैश क्रैश हो गया। इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और प्रशासन पहुंच गई है और राहत कार्य में जुटे हुए है। आपको बता दें कि यह विमान हादसा भिंड के भारौली के पास मन का बाग इलाके में हुआ है। अभी हादसे में कितना नुकसान हुआ है, इसके बारे में पता नहीं चल पाया है।

बताया जा रहा है कि यह विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था। विमान को फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष उड़ा रहे थे। राहत की बात ये है कि इस हादसे में फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष पूरी तरह से सुरक्षित हैं। प्रशासन के साथ ही एयरफोर्स के आला अधिकारी भी मौके पर मौजूद है।

आपको बता दें कि विमान हादसे की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण भी मौके पर मौजूद हैं। पुलिस द्वारा ग्रामीणों को दुर्घटनास्थल जाने से रोक दिया गया है। वहीं विमान हादसे में घायल पायलट को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि भिंड में यह दूसरा विमान हादसा है। दो साल पहले भिंड के ही गोहद में भी भारतीय वायुसेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। साल 2019 में भारतीय वायुसेना का मिग-21 (Mig-21) ट्रेनर एयरक्राफ्ट (Trainer Air Craft) भिंड में ही हादसे का शिकार हुआ था। उस विमान ने ग्वालियर एयर बेस से नियमित उड़ान भरी थी। 2019 में हुए हादसे में भी विमान खेत में क्रैश हुआ था। उस हादसे में भी पायलट की जान बच गई थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...