1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. अगस्त में आ सकती है भारत में कोरोना की तीसरी लहर, जानें कब अपने चरम पर पहुंचेगा संक्रमण?

अगस्त में आ सकती है भारत में कोरोना की तीसरी लहर, जानें कब अपने चरम पर पहुंचेगा संक्रमण?

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: भारत में कोरोना की तीसरी लहर अगस्त में आ सकती है। एसबीआई रिसर्च रिपोर्ट में पता चला है कि अगस्त में आने वाली तीसरी लहर सितंबर में अपने चरम पर होगी। बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर में हजारों लोगों की जान गई थी। ऐसे में अब तीसरी लहर को लेकर लोगों के मन में डर बना हुआ है।

सितंबर 2021 में चरम पर होगी तीसरी लहर

लाइव मिंट रिपोर्ट के मुताबिक, एसबीआई रिसर्च की पब्लिश रिपोर्ट को ‘कोविड -19: द रेस टू फिनिशिंग लाइन’ नाम दिया गया है, जिसमें कहा गया है कि तीसरी लहर सितंबर 2021 में चरम पर होगी।

7 मई को चरम पर थी दूसरी लहर

एसबीआई की रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि भारत में दूसरी लहर 7 मई को चरम पर थी। दूसरी लहर अप्रैल में भारत में आई और मई में चरम पर पहुंच गई, जिससे दिल्ली, महाराष्ट्र, केरल और अन्य राज्यों के हजारों परिवार को प्रभावित किया।

अगस्त में बढ़ने लगेंगे केस

रिपोर्ट में कहा गया है कि मौजूदा आंकड़ों के अनुसार, भारत में जुलाई के दूसरे हफ्ते में लगभग 10,000 केस हो सकते हैं। हालांकि अगस्त के दूसरे हफ्ते से इन केस में वृद्धि होना शुरू हो जाएगा।

24 घंटे में 42,352 मरीज ठीक हुए

देश में सोमवार को पिछले 24 घंटों में 42,352 मरीज ठीक हुए और 723 की मौत हुई। 39,796 नए कोविड केस दर्ज किए गए। भारत में कुल कोविड -19 मामलों की संख्या अब 3,05,85,229 हो गई है, जबकि मरने वालों की संख्या 4 लाख से अधिक है।

भारत में अब 4.82 लाख से अधिक एक्टिव कोविड -19 कैस हैं, जबकि देश अब तक 35 करोड़ वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads