Home लाइफस्टाइल लड़की की जिंदगी में शादी के बाद तेज़ी से आते है ये बदलाव….

लड़की की जिंदगी में शादी के बाद तेज़ी से आते है ये बदलाव….

3 second read
0
181
COUPLE

शादी एक ऐसा पवित्र रिश्ता है जिसका अनुभव और आभाव हर कोई अपनी जिंदगी में शामिल करना चाहता है या यूं कहें  कि शादी का लड्डू एक ऐसी स्वीटडिश है जिसे हर किसी को चखना पड़ता है। लेकिन शादी के बाद लड़की और लड़के की जिंदगीं में तमाम बदलाव आते है। खैर यहां हम बात करते है शादी के बाद लड़कियों की जिंदगीं में होने वाले बदलाव को लेकर। दरअसल शादी के बाद हर लड़की की जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है। उसको अपने मां-बाप का घर छोड़कर ससुराल जाना पड़ता है। अब वह वैसी लापरवाही या बचपना नहीं दिखा सकती जैसा वह अपने पेरेंट्स के घर में करती थी। शादी के साथ ही शुरू होती है नई लाइफ, नई जिम्मेदारियां और एक नया सफर। इसके अलावा भी लड़की की जिंदगी में कई तरह के बदलाव आते हैं। आज हम आपको बताएंगे कैसे शादी के बाद आपकी जिंदगी बदल जाती है। तो आइए जानते हैं उन बदलावों के बारे में।

 शादी के बाद लड़कियों का सरनेम चेंज होता है। शादी से पहले जहां लड़की अपने नाम के साथ पिता का नाम लगती थी। वही शादी के बाद उसको पति का नाम लगाना पड़ता है। यहीं से ही शादी के बाद लड़की के जिंदगी में आने वाले बदलावों की शुरूआत होती है।नई-नई बहू को बुजुर्गों के पैर छूकर उनसे आशीर्वाद लेना पड़ता है। यह एक परंपरा है। वैसे भी बड़ो के पैर को हाथ लगाना एक अच्छी बात है।

सोच में बदलाव:- शादी से पहले लड़कियां सिर्फ अपनी खुशी के बारे में ही सोचती हैं। मगर पति के घर आने के बाद उनको ससुराल वालों के बारे में भी सोचना पड़ता है। उन पर कई एेसी जिमेदारियां पड़ जाती है जो पहले उनके माता-पिता पूरी कर देते थे। मगर शादी के बाद यह सारे काम उनको खुद करने पड़ते हैं।

 

Load More In लाइफस्टाइल
Comments are closed.