Home मनोरंजन 54 साल की इस खूबसूरत हॉलीवुड एक्ट्रेस का यौन शोषण पूरी दुनिया ने देखा

54 साल की इस खूबसूरत हॉलीवुड एक्ट्रेस का यौन शोषण पूरी दुनिया ने देखा

5 second read
0
78

रिपोर्ट: गीतांजली लोहनी

नई दिल्ली: वो साल था 2017 जब #Me Too अभियान पूरी दुनियाभर में शुरु हुआ था। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक सभी ने अपने-अपने साथ घटित यौन उत्पीड़न की घटना को शेयर किया। इसी दौरान ‘फ्रीडा’ जैसी फिल्म से दुनिया भर में खास पहचान बनाने वाली हॉलीवुड एक्ट्रेस सलमा हायेक  का भी दर्द छलका और उन्होंने #Me Too Movement के तहत अपने दिल की बात कही थी। जिसको लेकर वो काफी ज्यादा सुर्खियों में आयी थी।

दरअसल, एक्ट्रेस सलमा हायेक ने आरोप लगाया था कि प्रोड्यूसर हार्वे वाइनस्टाइन ने उनका भी यौन शोषण किया था। सलमा हायेक ने रिपोर्ट में अपनी दास्तान लिखी है और कहा है कि ‘कई साल तक वह मेरा खून चूसने वाला पिशाच था।’

सलमा ने लिखा था कि- “हर बार न कहने पर उसका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच जाता। मुझे लगता है कि उसे दुनिया में सबसे नापंसद चीज ना सुननी थी। ”  सलमा का ये आर्टिकल जैसे ही दुनियाभर पर फैला उसके बाद एक्ट्रेस रोज मैकगोवन, एंजेलीना जोली और ग्वेनेथ पाल्ट्रो सहित दर्जनों अभिनेत्रियों ने विंस्टीन पर यौन शोषण या हमले का आरोप लगाना शुरु कर दिया था।

बहुत अलग तरीके से हुआ सलमा का शोषण-

प्रोड्यूसर हार्वे वाइनस्टाइन की सलमा हायेक के साथ गंदी हरकतों का सिलसिला सेक्स और मसाज से आगे की बात था। जब वाइनस्टाइन, सलमा के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘फ्रीडा’ को प्रोड्यूस कर रहा था तो उसने फिल्म में स्क्रिप्ट से बाहर जाकर सलमा का एक अन्य औरत के साथ सेक्स सीन डाल दिया था। जिसमें सलमा को फ्रंट से न्यूड दिखना था।

जिसको लेकर सलमा का मानना था कि वाइनस्टाइन की बात मानना ही इस फिल्म को पूरी करने का एकमात्र उपाय था, क्योंकि प्रोडक्शन के काम को पांच हफ्ते का समय गुजर चुका था और सलमा को एशले जूड समेत उन लोगों के बारे में चिंता सताने लगी जिनको इस फिल्म में काम करने के लिए तैयार किया था। इस तरह सलमा को यह फिल्म पूरी करनी पड़ी और फ्रीडा के जरिये पूरी दुनिया ने सलमा के यौन उत्पीड़न को देखा। हालांकि इस फिल्म को दुनिया भर में काफी  पसंद किया गया और इसने दो ऑस्कर भी जीते। और इस फिल्म से सलमा को अलग पहचान भी मिली।

Load More In मनोरंजन
Comments are closed.