1. हिन्दी समाचार
  2. टैकनोलजी
  3. महंगा हो गया पेट्रोल-डीजल तो क्या हुआ? बंद मत करिए गाड़ी चलाना बल्कि ऐसे कम खर्चे में दौड़ाए अपनी सवारी…

महंगा हो गया पेट्रोल-डीजल तो क्या हुआ? बंद मत करिए गाड़ी चलाना बल्कि ऐसे कम खर्चे में दौड़ाए अपनी सवारी…

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: गीतांजली लोहनी

नई-दिल्ली: देश में पेट्रोल और डीजल के दामों ने हाये तौबा मचा रखी है। तेल के रेट ऐसे आसमान छू रहे है कि आमजन से लेकर नौकरीपेशा लोगों तक की जेब खाली हो रही है। मंहगे तेल की कीमतों ने घरेलू खर्चों और बजत पर असर डालना शुरु कर दिया है। आंकड़ों की मानें तो इस मंहगाई ने करीब 10 फीसदी तक खर्चा बढ़ा दिया है। अब ऑटो चालकों को अपनी रोजमर्रा की अमदानी को चलाने के लिए देर रात तक काम करना पड़ रहा है।

बता दें कि ऐसा देश के इतिहास में पहली बार हुआ है जब पेट्रोल-डीजल के दामों ने शतक मार लिया है। लेकिन इन सब से इतर हमारे देश ऐसे ऐसे मैकेनिक है जो इन सब परिस्थितियों से उबरना बखुबी जानते है। जी हां एक मैकेनिक ऐसा है जिसने बिना पेट्रोल भरवाये ही गाड़ी को फर्राटे से भगाने का जुगाड़ ढूंढ निकाला है।

अब इस देश में जुगाड़ु दिमाग लगाने वालों की कमी थोड़ी ना है। इसी जुगाड़ु दिमाग को दुनिया के सामने पेश कर इस मैकेनिक ने सभी को महंगाई से लड़ने का रास्ता ढूंढवा दिया और पेट्रोल लेस बाइक बना दी।

 

इस पेट्रोल लेस बाइक की तस्वीर ट्विटर पर रवींद्र कुमार नाम के एक व्यक्ति ने शेयर की है। जिसके कैप्शन में उसने अपना नंबर डालते हुए अपनी बाइक बिना पेट्रोल की करवाने के लिए सम्पर्क करने को कहा है। बता दें कि इस व्यक्ति ने डेमो के तौर पर बाइक की तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें बैटरी लगी हुई है। बताते चलें कि जिस व्यक्ति ने पेट्रोल लेस बाइक की फोटो शेयर की है उसने दावा किया है कि अगर बैटरी की क्वालिटी ठीक-ठाक रहेगी तो बाइक 70 से 80 की स्पीड में चल सकती है। तो वहीं बाइक में बैटरी लगवाने का खर्चा भी लगभग 10 हजार रूपये बताया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...