1. हिन्दी समाचार
  2. जरूर पढ़े
  3. फेसबुक लॉन्च करेगा पहला स्मार्टवॉच, एपल वॉच को देगी टक्कर, जाने क्या है नाम

फेसबुक लॉन्च करेगा पहला स्मार्टवॉच, एपल वॉच को देगी टक्कर, जाने क्या है नाम

Facebook will launch the first smartwatch, will compete with Apple Watch; मेटा प्लेटफॉर्म  लॉन्च करने की तैयारी में है स्मार्टवॉच। एपल वॉच को देगी टक्कर।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक का नाम बदलकर मेटा  रख दिया है। उनकी कंपनी को अब मेटा या मेटा प्लेटफॉर्म के नाम से जाना जाएगा। मेटा प्लेटफॉर्म अब एप्पल को टक्कर देने मार्केट में उतरने वाली है। जी हां, मेटा प्लेटफॉर्म स्मार्टवॉच लॉन्च करने की तैयारी में है। जानकारी के मुताबिक, मेटा फ्रंट-फेसिंग कैमरा और गोल स्क्रीन के साथ एक स्मार्टवॉच विकसित कर रही है। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मेटा एक स्मार्टवॉच पर काम कर रही है जो एपल वॉच के साथ मुकाबला करेगी और इसमें एक कैमरा है।

ब्लूमबर्ग ने बताया है कि ऐप के अंदर मेटा की नई स्मार्टवॉच की एक फोटो मिली थी, जिसका इस्तेमाल रे-बैन स्टोरीज ग्लासेज को कंट्रोल करने के लिए किया जाता है, जिसे कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया था जब इसे अभी भी फेसबुक कहा जाता था। ग्लासेज वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए इनबिल्ट कैमरों का इस्तेमाल करते हैं और आप फेसबुक या इंस्टाग्राम पर रे-बैन स्टोरीज को तुरंत वीडियो अपलोड करने का ऑप्शन चुन सकते हैं। कैमरे के माध्यम से फेसबुक के प्लेटफॉर्म पर वर्चुअल रूप से मौजूद रहने की कैपेसिटी मेटा की स्मार्टवॉच का सबसे बड़ा आकर्षण हो सकता है।

खूबियों से है लैस        

लीक हुई इमेज से पता चलता है कि मेटा स्मार्टवॉच में एपल वॉच की तरह ही गोल कोनों के साथ एक चौकोर डिस्प्ले होगा। मेटा स्मार्टवॉच के नॉच में फ्रंट कैमरा होगा जिससे यूजर के लिए वर्कआउट या रनिंग के दौरान खुद को रिकॉर्ड करना शुरू करना आसान हो जाएगा। कलाई की थोड़ी सी हलचल कैमरा को रिकॉर्ड कर देगी कि आपके अपोजिट क्या है। कैमरा वीडियो कॉल के लिए भी इस्तेमाल कर सकता है, कुछ ऐसा जो Apple या कोई दूसरे स्मार्टवॉच ब्रांड अभी तक पेश नहीं करता है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में इस कैमरे के स्पेसिफिकेशंस के बारे में बात नहीं की गई है, लेकिन इसमें बताया गया है कि स्मार्टवॉच में डिटेचेबल स्ट्रैप होंगे।

2022 तक लॉन्च होगी मेटा स्मार्टवॉच

रिपोर्ट के अनुसार, मेटा इस स्मार्टवॉच को 2022 तक लॉन्च करने की योजना बना रही है. अपने कनेक्ट कॉन्फ्रेंस के दौरान, जुकरबर्ग ने 2022 में नए हार्डवेयर को पेश करने की बात की, इसलिए हो सकता है कि स्मार्टवॉच का लॉन्च अगले साल किया जाएगा। मेटा स्मार्टवॉच एंड्रॉइड और आईओएस दोनों फोन के साथ काम करेगी, जिसका मतलब है कि एपल वॉच के लिए कंपटीटर होगी, जो अब तक की सबसे ज्यादा बिकने वाली स्मार्टवॉच में से एक है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...