1. हिन्दी समाचार
  2. जरूर पढ़े
  3. तहलका मचाने आ रहा है ‘Agni 5G’ Smartphone, शानदार फीचर्स के साथ, समाये आपके बजट में…

तहलका मचाने आ रहा है ‘Agni 5G’ Smartphone, शानदार फीचर्स के साथ, समाये आपके बजट में…

'Agni 5G' Smartphone is coming to create panic, with great features ; लावा लॉन्च करने जा रही है अपना पहला 5G स्मार्टफोन। इसे कंपनी 9 नवंबर को लॉन्च करेगी।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : भारतीय मोबाइल फोन कंपनी लावा अपना पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। जिसका नाम Agni 5G रहेगा। इसे कंपनी 9 नवंबर को लॉन्च करेगी। इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात यह है कि  आपके बजट में है और काफी शानदार फीचर्स हैं। कंपनी ने पहला 5G स्मार्टफोन को अपने वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है।

बता दें कि LAVA Agni 5G की तस्वीरें आ चुकी हैं। फोन में पंचहोल डिस्प्ले दी गई है और इसके साथ 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट दिया जाएगा। इस स्मार्टफोन में MediaTek Dimensity 810 5G प्रोसेसर दिया जाएगा।

Lava Agni 5G में Android 11 दिया जाएगा और ये स्टॉक का ही एक्स्पीरिएंस देगा। इस स्मार्टफोन में डेडिकेटेड गेमिंग मोड भी दिया जाएगा। Lava Agni 5G में 5,000mAh की बैटरी दी जाएगी। क्या इसमें फास्ट चार्जिंग होगी या नहीं ये साफ नहीं है। फोन में चार चार रियर कैमरे दिए जाएंगे और मॉड्यूल में एलईडी फ्लैश होगा।

डिजाइन की बात करें तो तस्वीरों से काफी कुछ क्लियर है। जैसे इस फोन का रियर पैनल कर्व्ड होगा. कैमरा मॉड्यूल टॉप लेफ्ट साइड में होगा। फोन में यूएसबी टाइप सी पोर्ट होगा, नीचे की तरफ हेडफोन जैक और स्पीकर ग्रिल दिए जाएगा।

कीमत की बात करें तो वेबसाइट के मुताबिक ये फोन लगभग 20 हजार रुपये का होगा। हलांकि लॉन्च डेट 9 नवंबर को है और तब ही कंपनी इसकी कीमत का ऐलान करेगी। मुमकिन है इसे वेबसाइट पर दर्ज कीमत से कम में ही लॉन्च किया जाए।

इस स्मार्टफोन में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर लेंस, 8 मेगापिक्सल का और 2 मेगापिक्सल के लेंस दिए जाएंगे। सेल्फी के लिए Lava AGNI 5G में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...