1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन फिसला बाजार, निवेशकों को लगा इतने करोड़ का चूना

शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन फिसला बाजार, निवेशकों को लगा इतने करोड़ का चूना

The market slipped for the third consecutive day in the stock market; शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन गिरावट दर्ज की गई। ग्लोबल फैक्टर्स का दिखा असर।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन गिरावट दर्ज की गई। आज सेंसेक्स 433 अंकों की गिरावट के साथ 59919 के स्तर पर और निफ्टी 143 अंकों की गिरावट के साथ 17873 के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी के 50 में 42 शेयर गिरावट के साथ बंद हुए। आज की गिरावट में ग्लोबल फैक्टर्स का असर दिखा।

आज की गिरावट में रियल्टी, PSU बैंक, फॉर्मा और ऑटो स्टॉक का बड़ा योगदान रहा। सेंसेक्स के टॉप-30 शेयरों में छह शेयर तेजी के साथ और 24 शेयर गिरावट के साथ बंद हुए। टाइटन, महिंद्रा एंड महिंद्रा, रिलायंस और टीसीएस के शेयर आज तेजी के साथ बंद हुए जबकि, एसबीआई, बजाज फाइनेंशियल सर्विसेज, टेक महिंद्रा और सनफार्मा के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई। आज BSE लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप घटकर 267.46 लाख करोड़ पर बंद हुआ। आज निवेशकों की संपत्ति को 1.48 लाख करोड़ का चूना लगा।

आनंद राठी फर्म के इक्विटी अनुसंधान प्रमुख नरेंद्र सोलंकी ने कहा, ‘भारतीय बाजार एशियाई बाजारों के मिलेजुले रुख और अमेरिका में मुद्रास्फीति आंकड़ों के उम्मीद से ज्यादा रहने से नकारात्मक धारणा के साथ खुले थे।’ उन्होंने कहा कि विदेशी फंडों की निकासी बने रहने से भी कारोबारी धारणा पर असर पड़ा। विदेशी संस्थागत निवेशक (FII) इस महीने अब तक 5,515 करोड़ रुपए की बिकवाली कर चुके हैं।

अन्य एशियाई बाजार का हाल

एशिया के अन्य बाजारों में शंघाई, ह़ांगकांग और टोक्यो में सूचकांक हरे निशान के साथ बंद हुए जबकि सोल में बाजार नुकसान में रहा। यूरोप में प्रमुख सूचकांक दोपहर के सत्र में सकारात्मक स्तर पर बने हुए थे। इस बीच, अंतरराष्ट्रीय बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.63 फीसदी की बढ़त के साथ 83.1 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर रहा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...