1. हिन्दी समाचार
  2. कर्नाटक
  3. दिल्ली दरबार पहुंचे सिद्धारमैया व डीके शिव कुमार, मंत्रिमंडल गठन को लेकर आलाकमान से होगी मंत्रणा

दिल्ली दरबार पहुंचे सिद्धारमैया व डीके शिव कुमार, मंत्रिमंडल गठन को लेकर आलाकमान से होगी मंत्रणा

मंत्रिमंडल के गठन को लेकर मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री बनने जा रहे सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार दिल्ली दरबार में पहुंच गए हैं। जहां दोनों नेता आलाकमान से मंत्रणा कर अपनी कार्ययोजना तैयार करेंगे। कर्नाटक में सरकार का मंत्रिमंडल कैसा होगा, कौन कौन से विधायक मंत्रिपद की शपथ लेंगे, साथ ही अन्य मद्दों पर चर्चा होगी।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बेंगलुरूः मंत्रिमंडल के गठन को लेकर मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री बनने जा रहे सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार दिल्ली दरबार में पहुंच गए हैं। जहां दोनों नेता आलाकमान से मंत्रणा कर अपनी कार्ययोजना तैयार करेंगे। बता दें कि कर्नाटक सरकार का कल शपथ ग्रहण होना है। इसमें सरकार का मंत्रिमंडल कैसा होगा, कौन कौन से विधायक मंत्रिपद की शपथ लेंगे, साथ ही अन्य मद्दों पर चर्चा होगी। इससे पहले कांग्रेस विधायक दल की गुरुवार को हुई बैठक में सिद्धारमैया को औपचारिक रूप से नेता चुन लिया गया। इसके बाद उन्होंने राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया। सिद्धारमैया और शिवकुमार शनिवार को बेंगलुरू के कांतीराव स्टेडियम में दोपहर 12:30 बजे कुछ मंत्रियों के साथ शपथ लेंगे।

कर्नाटक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार की मुख्यमंत्री बनने की ख्वाहिश तो अधूरी रह गई लेकिन अब वो उप मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। उन्होने दिल्ली रवाना होने से पहले कहा कि सिद्धारमैया, कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला और मैं दिल्ली जाएंगे। हम पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात करेंगे और मंत्रिमंडल के गठन पर बातचीत करेंगे। उन्होंने संवाददाताओं के एक सवाल के जवाब में कहा कि जनता से किये गये वादों को पूरा करना हमारी पहली प्राथमिकता है। उन्होने मीडिया से कहा कि हम मिलकर काम करेंगे और आपको बिना बताए हम कुछ नहीं करेंगे इसलिए किसी अफवाह में आने की जरूरत नहीं है। शिवकुमार ने कहा कि हमारे सभी राष्ट्रीय नेता शपथ ग्रहण समारोह के लिए आ रहे हैं। हम कैबिनेट की पहली बैठक में अपनी सभी गारंटियों को लागू करेंगे। हम चुनाव में किए गए अपने वादों को पूरा करेंगे। शपथ ग्रहण समारोह के लिए अनेक राष्ट्रीय नेताओं को आमंत्रित किया गया है। शिवकुमार ने भारतीय जनता पार्टी और जनता दल सेक्यूलर के नेताओं को भी आमंत्रित किया और कहा कि जन प्रतिनिधियों के तौर पर वो भी सरकारी तंत्र का हिस्सा हैं। शिवकुमार ने कांतीरवा स्टेडियम का भी दौरा किया और शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों का जायजा लिया। शिवकुमार कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भाग लेने और राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए बीते दिन बेंगलुरु लौटे थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...