1. हिन्दी समाचार
  2. कर्नाटक
  3. बजरंगदल को बैन वाले बयान पर सियसत गर्म, बीजेपी ने कांग्रेस पर बोला जोरदार हमला

बजरंगदल को बैन वाले बयान पर सियसत गर्म, बीजेपी ने कांग्रेस पर बोला जोरदार हमला

आरएसएस और बजरंग दल पर बैन लगाने वाले कांग्रेस के बयान पर अब सियासत गर्म हो गई है। बीजेपी ने आज इसी बात को लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खरगे के इस बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने तीखी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस ने ऐसा कुछ किया तो इसका अंजाम ठीक नहीं होगा। कांग्रेस 'प्रतिशोध की राजनीति' कर रही है। बोम्मई ने कहा कि कांग्रेस ने जब कभी आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश की, तो लोगों ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बेंगलुरूः आरएसएस और बजरंग दल पर बैन लगाने वाले कांग्रेस के बयान को लेकर लंबे समय से चल रहा आरोप-प्रत्यारोप का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीजेपी ने आज इसी बात को लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खरगे के इस बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने तीखी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस ने ऐसा कुछ किया तो इसका अंजाम ठीक नहीं होगा। कांग्रेस ‘प्रतिशोध की राजनीति’ कर रही है। बोम्मई ने कहा कि कांग्रेस ने जब कभी आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश की, तो लोगों ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया। बोम्मई ने कहा कि वो कांग्रेस को फिर से चुनौती देते हैं, कांग्रेस ऐसा फिर करके दिखाए। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे और कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खरगे ने कहा था कि उनकी पार्टी कर्नाटक में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के लिए तैयार है। उन्होंने यह भी कहा था कि वो राज्य में शांति व्यवस्था बनाने के लिए किसी भी संगठन पर प्रतिबंध लगाने में संकोच नहीं करेंगे। इसके अलावा कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में भी बजरंग दल पर बैन लगाने की बात कही थी।

वहीं कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष नलिन कटील ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी आरएसएस के स्वयंसेवक हैं, जो सेंट्रल पोजिशन में हैं और हम सभी आरएसएस के स्वयंसेवक हैं। नेहरू, इंदिरा गांधी, नरसिम्हाराव सरकार ने आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश की थी लेकिन वे सफल नहीं हो सके। इसलिए आगर बजरंग दल और RSS पर बैन लगाने की कोशिश की तो कांग्रेस जलकर राख हो जाएगी। बेहतर होगा कि प्रियांक खड़गे पहले देश का इतिहास जान लें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...