1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. अरविंद केजरीवाल से मिले नीतीश-तेजस्वी, दिल्ली सर्विसेज मामले में दिया समर्थन

अरविंद केजरीवाल से मिले नीतीश-तेजस्वी, दिल्ली सर्विसेज मामले में दिया समर्थन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुलाकात की। जहां उन्होंने दिल्ली सर्विसेज़ मामले में केंद्र द्वारा जारी अध्यादेश को लेकर चर्चा की। इस दौरान नीतीश कुमार के साथ उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और मंत्री संजय झा भी मौजूद थे। सीएम केजरीवाल ने इन नेताओं से इस मामले पर राज्यसभा में समर्थन की अपील की। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर पूरे देश में विपक्ष को इकट्ठा कर रहे हैं और मिलकर इस अध्यादेश के खिलाफ लड़ेंगे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और मंत्री संजय झा पहुंचे। जहां उन्होंने दिल्ली सर्विसेज़ मामले में केंद्र द्वारा जारी अध्यादेश को लेकर चर्चा की। इस दौरान सीएम केजरीवाल ने नीतीश कुमार और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से इस मामले पर राज्यसभा में समर्थन की अपील की। बैठक के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस अध्यादेश को लेकर एक मैसेज जाना चाहिए कि 2024 लोकसभा चुनाव बीजेपी हार रही है। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर पूरे देश में विपक्ष को इकट्ठा कर रहे हैं और मिलकर इस अध्यादेश के खिलाफ लड़ेंगे। सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर ऐसा हुआ तो यह एक तरह से 2024 का सेमीफाइनल होगा। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का जो आदेश आया था, उसमें कोर्ट ने सारी पावर दिल्ली की चुनी हुई सरकार को दिया था। लेकिन आठवें दिन ही अध्यादेश जारी कर केंद्र सरकार ने उसे पलट दिया और चुनी हुई सरकार को फिर से पंगू बना दिया। अब पावर मिलने के बाद एलजी दिल्ली चलाएंगे, यह संविधान के खिलाफ है। इस मौके पर आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह भी मौजूद थे। बैठक में मौजूदा राजनीतिक परिप्रेक्ष्य और विपक्षी एकता पर चर्चा हुई।

वहीं सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य सरकार को दिए गए अधिकार को केंद्र सरकार कैसे हटा सकती है, इसके लिए हम पूरी तरह से केजरीवाल के साथ हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्र सरकार केजरीवाल सरकार के साथ अन्याय कर रही है। यह दिखता है कि लोकतंत्र पर खतरा है, यह लोग संविधान को बदलना चाहते हैं, जिसे हम नहीं होने देंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...