1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. ‘नायका’ का शेयर बाजार में धमाकेदार इंट्री, निवेशकों को किया मालामाल

‘नायका’ का शेयर बाजार में धमाकेदार इंट्री, निवेशकों को किया मालामाल

'Nayaka' entered the stock market with a bang, made investors rich; भारतीय शेयर बाजार में 'नायका' ने धमाकेदार इंट्री की। स्टॉक का मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपये के पार।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : भारतीय शेयर बाजार में ‘नायका’ ने धमाकेदार इंट्री की। यह शेयर 82 फीसदी प्रीमियम के साथ एनएसई पर के पार 2,054 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुआ है। बता दें कि इस आईपीओ की इश्यू प्राइस 1,125  रुपये प्रति शेयर थी। बीएसई पर यह शेयर 2,063 रुपये पर लिस्ट हुआ था। आज इस स्टॉक का मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपये के पार चला गया है। एनएसई पर इसके शेयर 79 फीसदी की प्रीमियम के साथ 2018 रुपये पर लिस्ट हुए हैं, जबकि बीएसई पर यह करीब 78 फीसदी प्रीमियम के साथ 2001 रुपये पर लिस्ट हुए हैं।

बता दें कि  FSN E-Commerce Ventures Ltd नाम की कंपनी Nykaa नाम के ऑनलाइन मार्केट प्लेटफॉर्म के जरिए वेलनेस और ब्यूटी प्रोडक्ट की बिक्री करती है। सब्सक्रिब्शन के आखिरी दिन यह आईपीओ 81.78 गुणा भरा था। संस्थागत निवेशको  की तरफ से इस आईपीओ को जोरदार रिस्पॉन्स मिला है। आईपीओ की प्राइस बांड 1,085-1,125 रुपये प्रति शेयर तय की गई ।

यह आईपीओ 28 अक्टूबर को खुलकर 1 नवंबर को बंद हुआ था। तमाम ब्रोकरेज हाउसेस ने इस आईपीओ में लंबे नजरिए से निवेश करने की सलाह दी थी।

नायका की स्थापना 2012 में फाल्गुनी नायर नाम की इन्वेस्टमेंट बैंकर ने की थी। 31 अगस्त 2021 तक नायका के मोबाइल एप को 5.58 करोड़ लोगों ने डाउनलोड कर रखा था। नायका दूसरे स्टार्टअप के विपरीत एक ऐसा स्टार्टअप है जो मुनाफे में है। 31 मार्च 2021 को समाप्त वित्त वर्ष 2021 में कंपनी को 61 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था जबकि वित्त वर्ष 2020 में कंपनी को 16.3 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।

नायका ने कहा है कि वह इस आईपीओ से प्राप्त पैसे का इस्तेमाल नए रिटेल स्टोर खोलने और नए वेयर हाउस  बढ़ाने में करेगी। इसके अलावा कुछ पैसे का इस्तेमाल कंपनी के कर्ज को उतारने में किया जाएगा। जिससे इसकी ब्याज लागत में कमी आएगी और मुनाफे में बढ़ोतरी होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...