1. हिन्दी समाचार
  2. bollywood
  3. BJP के टिकट पर चुनाव लड़ने वाली हैं कंगना रनौत! इस सीट से भरेंगी पर्चा…

BJP के टिकट पर चुनाव लड़ने वाली हैं कंगना रनौत! इस सीट से भरेंगी पर्चा…

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट पर होने वाले उपचुनाव में बीजेपी की उम्मीदवार हो सकती हैं। यह सीट इस साल मार्च महीने में बीजेपी सांसद रामस्वरूप शर्मा की मौत के बाद से खाली है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

शिमला : अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रानौत ( Kangana Ranaut) एक बार फिर खबरों में हैं। इस बार वे बयानबाजी नहीं बल्कि राजनीति में एंट्री को लेकर सुर्खियों में हैं। कंगना रनौत ( Kangana Ranaut) हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट पर होने वाले उपचुनाव में बीजेपी की उम्मीदवार हो सकती हैं। ये सीट इस साल मार्च में बीजेपी (bjp) सांसद रामस्वरूप शर्मा की मौत के बाद खाली हो गई थी। 30 अक्टूबर को होने उपचुनाव में विधानसभा की तीन और लोकसभा की एक सीट पर वोट डाले जाने हैं। बीजेपी (bjp) की तरफ से अभी किसी भी दावेदार का नाम फाइनल नहीं है। कंगना को दावेदारों में सबसे आगे बताया जा रहा है।

कंगना को टिकट देने की सिफारिश

हिन्दुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंगना ( Kangana Ranaut) ने खुलकर चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर नहीं की है। बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने भी भावी उम्मीदवारों पर एक दौर की चर्चा कर ली है लेकिन पार्टी का एक धड़ा कंगना को टिकट देने के पक्ष में है। बता दें कंगना रनौत मंडी जिले के भांबल गांव से हैं। हाल ही में उन्होंने मनाली में अपना नया घर भी बनाया है। ये भी मंडी संसदीय क्षेत्र में ही आता है।

टिकट के प्रमुख दावेदार

मंडी सीट पर होने वाले उपचुनाव में जिन नेताओं का नाम दावेदारों में शामिल है, उनमें पंकज जामवाल, निहाल चंद और ब्रिगेडियर कुशल ठाकुर शामिल हैं। पंकज जामवाल जोगिंदरनगर से बीजेपी नेता और पूर्वोत्तर के सात राज्यों के लिए बीजेपी के संगठन सचिव अजय के छोटे भाई हैं। निहाल चंद सीएम जयराम ठाकुर के सहयोगी माने जाते हैं और कुशल ठाकुर कारगिल युद्ध के हीरो हैं। ये तीनों भी टिकट की दौड़ में शामिल हैं।

चुनाव समित करेगी अंतिम फैसला

बीजेपी की चुनावी समिति उम्मीदवार के नाम को फाइनल करेगी। इस कमेटी में जयराम ठाकुर, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (anurag thakur), प्रदेश पार्टी चीफ सुरेश कश्यप, बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, सह प्रभारी संजय टंडन, हिमाचल प्रभारी अविनाश राय खन्ना, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, बीजेपी संगठन सचिव पवन राणा, पार्टी महासचिव त्रिलोक जामवाल, पूर्व स्पीकर राजीव बिंदल, राकेश जामवाल और त्रिलोक कपूर शामिल हैं।

जहां होने हैं उपचुनाव

प्रदेश में फतेहपुर, जुब्बल कोथकाई और अर्की विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। आर्की सीट 6 बार सीएम रहे वीरभद्र सिंह के 8 जुलाई को निधन के बाद खाली हुई है। वहीं बाकी की दो सीटें विधायकों की मौत के बाद ही खाली हुई हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...