1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर बोला हमला, बोले- कांग्रेस के शासन में देश की साख को लगा बट्टा

जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर बोला हमला, बोले- कांग्रेस के शासन में देश की साख को लगा बट्टा

हिमचाल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि 2004 से 10 साल तक प्रधानमंत्री एक परिवार की कठपुतली बनकर रहे। उस दौरान कांग्रेस की सरकार में 1.76 हजार करोड़ रुपए घोटाले हुए, जिससे देश की साख को बट्टा लगा है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

शिमला: हिमचाल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि 2004 से 10 साल तक प्रधानमंत्री एक परिवार की कठपुतली बनकर रहे। उस दौरान कांग्रेस की सरकार में 1.76 हजार करोड़ रुपए घोटाले हुए, जिससे देश की साख को बट्टा लगा है। केंद्र सरकार के 9 वर्ष पूरा होने के अवसर पर चलाए जा रहे महा जनसंपर्क अभियान के तहत पूर्व मुख्यमंत्री पंचकूला में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार की 9 वर्ष की उपलब्धियों को गिनवाया। जयराम ठाकुर ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 9 वर्ष तक केंद्र सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा। वहीं नरेंद्र मोदी आज दुनिया के सबसे शक्तिशाली नेताओं में से एक हैं। इसी कारण भारत ने ब्रिटेन को पछाड़कर 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था का गौरव हासिल किया है। पूर्व सीएम ने कहा कि मोदी सरकार ने बड़े काम करके दिखाए। इसमें हिमाचल प्रदेश में 9 किलोमीटर लंबी अटल टनल रोहतांग भी शामिल है। साथ ही 15 नए एम्स, 700 नए मेडिकल कॉलेज, 7 नई ट्रिप्पल आईटी, 11 नई आईआईएम, नए संसद भवन और यूनिटी ऑफ स्टैच्यू समेत तमाम ऐतिहासिक कार्य किए गए। जयराम कहा कि वर्ष 2014 तक देश में 97 हजार किलोमीटर नैशनल हाईवे था, जो पिछले 9 वर्ष में बढ़कर 1.48 लाख किलोमीटर हो गया है।

वहीं केंद्र की मोदी सरकार ने पिछले 9 वर्षों में 12 करोड़ से ज्यादा शौचालय, साढ़े 3 करोड़ आवास, 12 करोड़ से ज्यादा घरों में नल से जल और 19.23 करोड़ लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ मिल रहा है। कोरोना काल में भारत ने अपने लोगों को वैक्सीन उपलब्ध करवाने के अलावा 100 अन्य देशों को भी वैक्सीन दी। केंद्र सरकार ने एक झटके में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 व 35 (ए) को हटाया, ट्रिप्पल तलाक को समाप्त किया। साथ ही अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...