1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. जर्मन शेफर्ड के साथ फोटो खिंचवाना पड़ा महंगा, हमेशा के लिए बिगड़ गया लड़की का चेहरा…

जर्मन शेफर्ड के साथ फोटो खिंचवाना पड़ा महंगा, हमेशा के लिए बिगड़ गया लड़की का चेहरा…

इंसान और जानवर (Human And Animals) में सबसे बड़ा अंतर ये है कि इंसान समझदार होते हैं। उनमें सही गलत का अन्तर करने की पहचान होती है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: इंसान और जानवर (Human And Animals) में सबसे बड़ा अंतर ये है कि इंसान समझदार होते हैं। उनमें सही गलत का अन्तर करने की पहचान होती है। इसके अलावा उन्हें अपनी फीलिंग्स जाहिर करना आता है।अगर इंसान खुश है तो वो हंस लेता है। गुस्से में भी उसकी एक्टिविटी से पता चल जाता है कि सामने वाले का मूड ठीक नहीं है। लेकिन जानवरों के साथ ऐसा नहीं है। इंसान भले ही किसी जानवर के साथ कितना भी घुलमिल जाए, उनका बिहेवियर समझना काफी मुश्किल होता है। थोड़ी सी लापरवाही और जानवर इंसान पर अटैक भी कर सकते हैं। ऐसे कई मामले सामने आते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक लड़की की कुछ फोटोज वायरल हो रही है, जिसमें पहले तो वो आराम से कुत्ते के साथ तस्वीर लेती नजर आई। लेकिन इसके तुरंत बाद कुत्ते ने लड़की पर अटैक (Dog Attacks Girl) कर दिया। शांति से खिंचवा रहा था तस्वीर

वायरल हो रही तस्वीरों को फेसबुक से लेकर ट्विटर पर शेयर किया जा रहा है। इसमें पहली तस्वीर में अर्जेनटीना की रहने वाली 17 साल की लारा संसों मुस्कुराते हुए जर्मन शेफर्ड के साथ तस्वीर खिंचवा रही थी। तस्वीर में कुत्ता काफी शांत नजर आ रहा था। किसी को भी इसकी जानकारी नहीं थी कि आने वाले कुछ सेकण्ड्स में ही कुत्ता लारा पर अटैक कर देगा। मुंह में भर लिया चेहरा तस्वीर खिंचवाते ही अचानक जाने क्या हुआ कुत्ता गुस्से से भर गया। उसने अपने माथे पर सिर टिकाकर तस्वीर खिंचवा रही लारा पर अटैक कर दिया। जर्मन शेफर्ड ने तुरंत गुर्राते हुए लारा के चेहरे को अपने मुंह में भरकर उसपर दांत गड़ा दिए। लड़की इस हमले के लिए तैयार नहीं थी। देखते ही देखते वो दर्द से चीखने लगी। उसके साथ मौजूद दोस्त को बीच में आकर कुत्ते को लारा से अलग करना पड़ा।

लगे कई टाँके इस हमले में लारा बुरी तरह घायल हो गई। उसके माथे के किनारे और होंठ के पास गहरे जख्म हो गए। लड़की को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसके चेहरे पर काफी टांके लगाए गए। लारा का चेहरा बुरी तरह बिगड़ गया। इस पोस्ट को कई लोगों ने शेयर किया। लोगों को जागरूक करने की कोशिश की गई कि जानवर आखिर जानवर ही होते हैं। भले ही आप कितने भी क्लोज हों लेकिन जानवरों से बचकर रहना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...