1. हिन्दी समाचार
  2. जयपुर
  3. पायलट के गिले-शिकवे दूर करेगी कांग्रेस, 26 मई को आलाकमान लेंगे बैठक

पायलट के गिले-शिकवे दूर करेगी कांग्रेस, 26 मई को आलाकमान लेंगे बैठक

राज्य की सत्ता में काबिज कांग्रेस के बड़े नेता आपसी विवादों में उलझे हुए हैं। कांग्रेस आलाकमान ने चुनाव से पहले एक बार फिर से सचिन पायलट और अशोक गहलोत का विवाद सुलझाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं। जिसको लेकर 26 मई को दिल्ली में पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई गयी है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस पायलट को मनाने के लिए उन्हें बड़ी जिम्मेदारी देने की भी तैयारी कर रही है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए चंद महीने बाकी है। राज्य की सत्ता में काबिज कांग्रेस अंदरुनी विवादों में उलझी हुई है। कांग्रेस आलाकमान ने चुनाव से पहले एक बार फिर से सचिन पायलट और अशोक गहलोत का विवाद सुलझाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं। जिसको लेकर 26 मई को दिल्ली में पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई गयी है। बताया जा रहा है कि पायलट को मनाने के लिए कांग्रेस उन्हें बड़ी जिम्मेदारी देने की भी तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि सचिन पायलट को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष या फिर चुनाव अभियान कमेटी का अध्यक्ष बनाने पर विचार किया जा रहा है।

दरअसल, सचिन पायलट ने अपनी मांगों को लेकर 31 मई तक की डेडलाइन दे रखी है। वहीं उन्होंने 1 जून से आंदोलन की भी चेतावनी दे रखी है। कांग्रेस पार्टी की कोशिश है कि पायलट की ओर से दी गई डेडलाइन से पहले उन्हें मना लिया जाए। 26 मई को बुलाई गयी बैठक को पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे लेंगे। उसमें गहलोत और पायलट के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा तथा प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा को भी बुलाया गया है। उससे पहले 25 तारीख को एक अनौपचारिक बैठक भी होगी। अगर बातचीत आगे बढ़ी तो फिर 26 मई की बैठक में प्रदेश कांग्रेस के कुछ और सीनियर नेताओं को बुलाया जा सकता है।  राजस्थान में पायलट की ताकत को देखते हुए अब सुलह के प्रयासों में तेजी ली जा रही है। पार्टी को आशंका है कि अगर सचिन पायलट ने कांग्रेस छोड़ दी तो राजस्थान में उसकी वापसी होना मुश्किल है। जिसका असर सिर्फ राजस्थान में ही नहीं बल्कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के अलावा अन्य राज्यों में भी पड़ सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...