1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. कांग्रेस नेता का पीएम मोदी पर आपत्तिजनक बयान, हिटलर से की तुलना, पढ़ें

कांग्रेस नेता का पीएम मोदी पर आपत्तिजनक बयान, हिटलर से की तुलना, पढ़ें

सुबोध कांत सहाय के इस बयान पर बीजेपी नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया दी। कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय के विवादित बयान पर बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि बीजेपी के विकास से कांग्रेस बौखला गई है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रक्षा मंत्रालय द्वारा भारतीय सेना से जुड़ने के लिए प्रस्तावित विशेष योजना अग्निपथ को लेकर देशभर के युवा विरोध कर रहे है। इस परियोजना के कई प्रावधानों को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में युवाओं ने जमकर नारेबाजी की और हिंसक विरोध प्रदर्शन किए। अब अग्निपथ योजना के विरोध में आज भारत बंद का एलान किया गया है।

इस योजना के तहत 17 साल 6 महीने से लेकर 21 साल तक के युवाओं को चार सालों के लिए सेना में बतौर अग्निवीर भर्ती किया जाएगा। इनमें से 75 प्रतिशत युवाओं को चार साल बाद अनिवार्य रूप से रिटायर कर दिया जाएगा, जबकि शेष 25 फीसद युवा ही स्थाई रूप से सशस्त्र बालों में अपनी सेवाएं दे सकेंगे वो भी ज्यादातर मामलों में बिना ग्रेच्युटी और पेंशन लाभ के।

सेना में भर्ती को लेकर इस नई योजना से देश भर में सशस्त्र बलों के उम्मीदवार आंदोलनरत हैं। युवाओं के आंदोलन को लेकर राजनीती भी खूब हो रही है। जिसमें राहुल गांधी से लेकर अखिलेश यादव और अरविंद केजरीवाल जैसे विपक्षी नेता लगातार बयान दे रहे हैं। हालांकि, सरकार ने अग्निपथ योजना का बचाव करते हुए कहा है कि इसे दो साल से अधिक समय से कार्यरत सशस्त्र बलों के अधिकारियों के साथ व्यापक विचार-विमर्श के बाद पेश किया गया था।

गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर पर भी भीषण जाम

गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर पर भी भीषण जाम लग गया है। दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर सरहौल बॉर्डर पर ये जाम लगा है। वही, रांची-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को रोक कर विरोध दर्ज कराया है। गुरुग्राम से दिल्ली की तरफ भारी वाहनों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है। गुरुग्राम में प्रदर्शन पर धारा 144 लगी हुई है। गुरुग्राम में चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात है।

सुबोध कांत सहाय ने पीएम मोदी पर की अभद्र टिप्पणी

वही,  केंद्र की सेना में अल्पकालिक भर्ती योजना ‘अग्निपथ’ और केंद्र द्वारा ईडी के दुरुपयोग के खिलाफ आज कांग्रेस दिल्ली के जंतर मंतर पर सत्याग्रह कर रही है। वहीं इस दौरान कांग्रेस ने प्रधानमंत्री को लेकर एक विवादित बयान दे दिया। दरअसल, कांग्रेस नेता सुबोध कांत सहाय ने अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी की तुलना हिटलर से की। कांग्रेस नेता ने हिटलर से तुलना कर PM मोदी पर अभद्र टिप्पणी भी की।

वहीं, सुबोध कांत सहाय के इस बयान पर बीजेपी नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया दी। कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय के विवादित बयान पर बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि बीजेपी के विकास से कांग्रेस बौखला गई है। वहीं झारखंड के बीजेपी अध्यक्ष ने कड़ा विरोध दर्ज कराया है और कहा कि – ‘कांग्रेस हताश और निराश है, इसलिए उनके नेता ऐसा बयान देते हैं। पीएम मोदी बीजेपी के प्रधानमंत्री नहीं हैं देश के पीएम हैं।

सुबोध कांत सहाय के बयान पर भाजपा की ओर से भी तीखी प्रतिक्रिया आई है। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने पीएम मोदी के खिलाफ ऐसी भाषा की आलोचना नहीं किए जाने को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे अपने नेताओं पर लगाम नहीं लगाएंगे क्योंकि उन्होंने ही उन्हें इस तरह के अपमानजनक बयान देने के लिए हरी झंडी दी है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...