1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. CAA प्रदर्शन पर सीएम योगी ने कहा- महिलाएं-बच्चे चौराहे पर और पुरष घर में सो रहे

CAA प्रदर्शन पर सीएम योगी ने कहा- महिलाएं-बच्चे चौराहे पर और पुरष घर में सो रहे

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनात ने कानपुर में सीएए के समर्थन में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदर्शन के नाम पर हिंसा को बर्दाश्त नहीं करेंगे। इसके साथ ही दिल्ली के शाहीन बाग और लखनऊ के घंटाघर पर नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ महिलाओं के प्रदर्शन पर कहा कि, कुछ लोगों में इतनी हिम्मत नहीं कि वे स्वयं आंदोन करें, इसलिए घर की महिलाएं और बच्चों को चौराहों पर बैठा दिया है। और पुरष घर में रजाई में सो रहे हैं औऱ महिलाएं चौराहे पर हैं।

सीएम योगी ने कहा कि, विपक्ष देश के दुश्मनों की भाषा बोल रहा है। हिंसा करने वालों के साथ वसूली की जाएगी। विपक्ष के रवैये से देश के दुश्मनों के हौसले बुलंद हो गए हैं। भारत को बदनाम करने का अधिया चल रहा है।

इसके आगे उन्होंने कांग्रेस, लेफ्ट औऱ एनजीओ पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग जनता को भड़का रहे हैं और गुमराह कर रहे हैं। हमें मौन नहीं रहना है। सीएम योगी ने कहा कि, विरोध करने वाली महिलाओं को पता ही नहीं है कि सीएए क्या है, उनके दर्द अक्षम हैं। कस्मीर की आजादी के नारे देशद्रोह की श्रेणी में हैं।

गौरतलब हो कि सीएए को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है तो वहीं राजधानी दिल्ली में इसका असर कुछ ज्यादा ही है। दिल्ली के शाहीनबाग में कुछ दिनों से महिलाएं और बच्चे हाथों में तिरंगा लिए सीएए का विरोध कर रहे हैं। दिल्ली के साथ साथ लखनऊ के घंटाघर इलाके में भी इस कानून के विरोध में महिलाएं और बच्चें सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...