1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का आज जन्मदिन, प्रधानमंत्री समेत कई नेताओं ने दी बधाई

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का आज जन्मदिन, प्रधानमंत्री समेत कई नेताओं ने दी बधाई

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
देहरादून: मुख्यमंत्री पद पर आते ही RSS के प्रचारक, तीरथ सिंह रावत अपने विवादित बयानो को लेकर सुर्ख़ियों में है। इतना ही नहीं पूर्व सीएम के कई बड़े फसलों को तीरथ ने बदला। आज उसी मुख्यमंत्री का 57 जन्मदिन है।

तीरथ सिंह रावत के जन्मदिन पर देश के प्रधानमंत्री समेत कई बड़े नेताओं ने उन्हें शुभकामनाएं दी है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके स्वास्थ की कामना करते हुए ट्वीट कर लिखा, “उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत जी को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं। ईश्वर उन्हें स्वस्थ और सुदीर्घ जीवन प्रदान करे।”

वही, उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी तीरथ को जन्मदिन की बधाइयाँ दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “मेरे छोटे भाई और प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री @TIRATHSRAWAT जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।आप सदैव स्वस्थ रहें, सुदीर्घ आपका जीवन हो तथा आपके नेतृत्व में हमारी देवभूमि उत्तराखंड विकास व उन्नति के नित नए आयाम छुए, ऐसी भगवान बदरीविशाल व बाबा केदार से मंगल कामना करता हूँ।”

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री, योगी आदित्यनाथ ने भी उत्तराखंड के सीएम को जन्मदिन पर बधाई डेट हुए ट्ववीट कर लिखा, “देवभूमि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री @TIRATHSRAWAT जी को उनके जन्मदिन की अनंत शुभकामनाएं। प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं। मुझे विश्वास है आपके नेतृत्व में उत्तराखंड विकास के नित नए मानक स्थापित करेगा।”

मुख्यमंत्री तीरथ को जन्मदिन पर शुभकामनाएं देते हुए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर लिखम, “उत्तराखंड के मुख्यमंत्री @TIRATHSRAWAT जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। मुझे विश्वास है कि आपके कुशल प्रबंधन में प्रदेश प्रगति व समृद्धि के नए आयाम गढ़ेगा। ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु की कामना करता हूँ।”

केंद्रीय कैबिनेट कपड़ा और महिला एवं बाल विकास मंत्री, स्मृति ईरानी ने सीएम तीरथ को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाये देते हुए लिखा, “देवभूमि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री @TIRATHSRAWAT जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।”

तो वही रक्षा मंत्री, राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर लिखा, “उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री @TIRATHSRAWAT जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई। उनके नेतृत्व में उत्तराखंड नई ऊंचाइयों को छूने में सफल हो, यही मेरी कामना है। ईश्वर उन्हें स्वस्थ रखें और दीर्घायु करें।”

इतना ही नहीं, उत्तराखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने भी मुख्यमंत्री को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी और ट्वीट कर लिखा, “मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें। माँ गंगा से प्रार्थना है कि वो आपको स्वस्थ और दीर्घायु जीवन प्रदान करें।”

 

आपको बता दें, सीएम तीरथ बीते कई दिनों से अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्ख़ियों में है। इतना ही पद सम्भालने के बाद से ही तीरथ, त्रिवेंद्र सिंह रावत के कार्यकाल में हुए सभी कार्यो को बदल रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...