1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. Cartoonist और पत्रकार का कोरोना से निधन, देशबंदु अखबार के लिए करते थे काम

Cartoonist और पत्रकार का कोरोना से निधन, देशबंदु अखबार के लिए करते थे काम

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
बिलासपुर: कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय बन गया है। कोरोना की दूसरी लहार ने हर किसी को अपनी चपेट में ले लिया है। इतना ही नहीं कोरोना से मौतों के आंकड़ों में भी इजाफा हुआ है। इसी बीच एक बड़ी खबर आई है। मीडिया इंडस्ट्री को एक बड़ा नुक्सान हो गया है।

दरअसल, वरिष्ठ पत्रकार और कार्टूनिस्ट प्रदीप आर्य की कोरोना से मौत हो गई है। 59 वर्षीय के आर्य पिछले हफ्ते कोरोना पॉजिटिव हुए थे। जिसके बाद वो घर पर ही आइसोलेट थे। छतीसग़ढ़ के बिलासपुर का कार्टूनिस्ट प्रदीप की बीते दिन हालत बिगड़ने से मृत्यु हो गई।

बता दें, तबियत ज्यादा बिगडऩे के कारण उन्हें एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन दोपहर बाद उन्होने अपना दम तोड़ दिया। प्रदीप आर्य अपने कार्टूनों के लिए खास कर पहचाने जाते रहे । उनके निधन पर छत्तीसगढ़ के पत्रकार साथियों ने श्रद्धांजलि व्यक्त की है।

प्रदीप आर्य के मीडिया में योगदान की तो, प्रदीप आर्य लगभग तीन दशक से अखबारों के लिए कार्टून बना रहे थे। वो काफी लम्बे समय से देशबंधु अखबार के लिए काम करते रहे। वही बीते दिनों उनके कार्टून नवभारत और दैनिक लोकस्वर में देखें जाते थे।

खबरों के मुताबिक कुछ दिनों पहले प्रदीप कोरोना पाजेटिव हुए थे, जिसके बाद उन्हें शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...