1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. मॉडल टाउन से बीजेपी ने बनाया कपिल मिश्रा को उम्मीदवार

मॉडल टाउन से बीजेपी ने बनाया कपिल मिश्रा को उम्मीदवार

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बीजेपी ने कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से पार्टी का प्रत्याशी बनाया है। पिछले विधानसभा चुनाव में कपिल मिश्रा आम आदमी पार्टी के टिकट पर करावल नगर से जीते थे। उस वक्त कपिल मिश्रा ने बीजेपी के मोहन सिंह बिष्ट को 44 हजार से अधिक वोटों से हराया था।

बीजेपी की तरफ से प्रत्याशी बनाए जाने के बाद कपिल मिश्रा ने पार्टी का आभार जताया। उन्होंने ट्वीट किया कि, मॉडल टाउन से प्रत्याशी बनाए जाने पर प्रकाश जावडेकर जी, मनोज तिवारी जी का हृदय से आभार। मॉडल टाउन के देव दुर्लभ कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर मॉडल टाउन की सीट मोदी जी को जीताकर देंगे।

आपको बता दें कि आप सरकार में जल संसाधन मंत्री रहे कपिल मिश्रा को उस वक्त पद से हटा दिया था जब उन्होंने सीएम अऱविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन पर करप्शन के आऱोप लगाए थे। इसके बाद उन्होंने आप सरकार के खिलाफ भी कई गंभीर आरोप लगाए थे। जिसके बाद पार्टी ने कपिल मिश्रा को प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया था। उन्होंने केजरीवाल पर 400 करोड़ रूपये के कथित टैंकर घोटाले की जांच में देरी के आरोप लगाए थे।

इस पूरे वाकये के बाद दल-बदल विरोधी कानून के तहत 2 अगस्त को कपिल मिश्रा को विधानसभा से निष्कासित कर दिया गया था। फिर 17 अगस्त को कपिल मिश्रा ने बीजेपी जॉइन कर ली थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...