1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. दिल्ली चुनाव में बीजेपी को सपोर्ट करेगी अकाली दल, बदल लिया अपना इरादा

दिल्ली चुनाव में बीजेपी को सपोर्ट करेगी अकाली दल, बदल लिया अपना इरादा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के मुद्दे पर चुनाव नहीं लड़ने का फैसला करने वाली शिरोमणी अकाली दल ने अब अपना इरादा बदल लिया है औऱ इन चुनावों में बीजेपी को सपोर्ट करने की घोषणा कर दी है। बीजेपी को चुनाव में समर्थन करने की घोषणा पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अकाली नेता सुखबीर सिंह बादल से मुलाकात के बाद की गई। अकाली दल ने कहा कि, उनका गठबंधन कभी भी टूटा नहीं था कुछ गलतफहमियां थी जो अब दूर हो गई है। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि, अकाली और बीजेपी के बीच का गठबंधन महज राजनीतिक गठबंधन नहीं है। यह भावनाओं से जुड़ा हुआ है और पंजाब की जनता के भविष्य के हित के लिए है, कुछ गलतफहमियां थी जो अब दूर हो गई है।

अकाली दल ने कहा कि उन्होंने कभी गठबंधन को तोड़ा नहीं था। सिर्फ चुनाव अलग लडने का फैसला किया था। वो शुरूआत से ही नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन कर रहे हैं। हमने राजनाथ सिंह और अमित शाह से मुलाकात कर पाकिस्तान और अफगानिस्तान में प्रताड़ित हुए सिखों को नागरिकता देने की मांग की थी।

वहीं बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि, मैं अकाली दल का आभार जताता हूं जिसने दिल्ली विधानसभा चुनावों में बीजेपी को समर्थन देने का फैसला किया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...