1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. ‘अग्निपथ’ प्रदर्शन: डेप्युटी सीएम रेणु देवी के घर पर पथराव, विरोध प्रदर्शन के बीच अमित शाह ने किया ट्वीट

‘अग्निपथ’ प्रदर्शन: डेप्युटी सीएम रेणु देवी के घर पर पथराव, विरोध प्रदर्शन के बीच अमित शाह ने किया ट्वीट

प्रदर्शनकारियों ने बिहार की डेप्युटी सीएम रेणु देवी के घर में तोड़फोड़ की है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

‘अग्निपथ’ योजना को लेकर देश के अलग-अलग हिस्‍सों में बवाल मचा है। बिहार में अग्निपथ स्कीम की विरोध की आंच अब बिहार में बीजेपी नेताओं तक पहुंच गई है। प्रदर्शनकारियों ने बिहार की डेप्युटी सीएम रेणु देवी के घर में तोड़फोड़ की है।

आक्रोशित भीड़ ने डिप्टी सीएम के आवास पर पथराव किया जिसमें डिप्टी सीएम के घर का शीशा टूट गया है।हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को फिलहाल खदेड़ दिया है। इसके अलावा सासारम में बीजेपी नेता संजय जायसवाल के घर पर भी पथराव किया है।।

देशभर में अग्निपथ स्कीम के विरोध में हो रहे प्रदर्शन के बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का ट्वीट सामने आया है। उन्होंने इस स्कीम का लाभ बताते हुए दो ट्वीट किए हैं। शाह ने कहा कि पिछले दो वर्ष कोरोना महामारी के कारण सेना में भर्ती प्रक्रिया प्रभावित हुई थी, इसलिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने ‘अग्निपथ योजना’ में उन युवाओं की चिंता करते हुए पहले वर्ष उम्र सीमा में दो वर्ष की रियायत देकर उसे 21 साल से 23 साल करने का संवेदनशील निर्णय लिया है। शाह ने कहा कि इस निर्णय से बड़ी संख्या में युवा लाभान्वित होंगे और अग्निपथ योजना के माध्यम से देशसेवा व अपने उज्ज्वल भविष्य की दिशा में आगे बढ़ेंगे। इसके लिए नरेंद्र मोदी जी का आभार व्यक्त करता हूँ।

प्रियंका गांधी के निशाने पर मोदी सरकार

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका ने ट्वीक कर कहा कि 24 घंटे भी नहीं बीते कि भाजपा सरकार को नई आर्मी भर्ती का नियम बदलना पड़ा। मतलब, योजना जल्दबाजी में युवाओं पर थोपी जा रही है। @narendramodi जी इस स्कीम को तुरंत वापस लीजिए। एयरफोर्स की रुकी भर्तियों में नियुक्ति और रिजल्ट दीजिए। सेना भर्ती को (आयु में छूट देकर) पहले की तरह कीजिए

बक्सर में अग्निपथ आंदोलन सुबह 5 बजे से दिल्ली-पटना-कोलकाता रेलवे ट्रैक जाम, अप और डाउन लाइन पर ट्रेनों का परिचालन रुका, डुमरांव स्टेशन के पास हजारों युवा सुबह 5 बजे से ही जुटकर रेलवे ट्रैक पर कर रहे नारेबाजी। समस्तीपुर में ट्रेन में लगाई आग, घटना हाजीपुर-बरौनी रेलखंड के मोहिउद्दीन नगर रेलवे स्टेशन की है। बेगूसराय में अग्निपथ योजना का विरोध करते हुए छात्रों ने रेल ट्रैक पर टायर जलाकर बरौनी कटिहार रेल खंड के किया जाम, बलिया लखमीनिया स्टेशन पर सैकड़ों छात्र आगजनी कर विरोध प्रदर्शन। गोपालगंज और छपरा में भी प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन जला दी गई थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...