Home उत्तर प्रदेश सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा आदेश, पंजाब से यूपी लाया जाएगा माफिया डॉन मुख्तार अंसारी

सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा आदेश, पंजाब से यूपी लाया जाएगा माफिया डॉन मुख्तार अंसारी

22 second read
0
13

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: शुक्रवार को सर्वोच्च न्यायालयने बाहुबली मुख्तार अंसारी के मामले में सुवनाई करते हुए बड़ा फैसला करते हुए आदेश दिया कि बाहुबली मुख्तार अंसारी को पंजाब की सरकार दो हफ्ते में उत्तर प्रदेश वापस भेजे। सर्वोच्च न्यायालय ने निर्देश दिया कि प्रयागराज की विशेष एमपी/एमएलए कोर्ट यह तय करेगी कि उसे बांदा जेल में रखना या किसी और जेल में।

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब सरकार की दलील खारिज करते हुए अंसारी को दो हफ्ते में उत्तर प्रदेश वापस शिफ्ट करने का आदेश दिया। इस वक्त वो पंजाब की रोपड़ जेल में बंद हैं। आपको बता दें कि पंजाब सरकार की दलील पर सर्वोच्च न्यायालय संतुष्ट नहीं हुआ और उसको वापस यूपी भेजने का आदेश दिया है।

सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि मुख्तार अंसरी को इलाहाबाद रखा जायेगा याफिर बांदा जेल में रखा जायेगा, इसपर प्रयागराज की विशेष एमपी/एमएलए कोर्ट फैसला करेगी। आपको बता दें कि पूर्वांचल के माफिया डॉन और बीएसपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार और पंजाब की अमरिंदर सरकार बीच इन दिनों सियासी और कानूनी जंग छिड़ी हुई थी। जिसपर विराम लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला दिया है।

आपको बता दें कि योगी सरकार बाहुबी मुख्तार अंसारी को यूपी लाकर इलाहाबाद की स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट में उसके खिलाफ चल रहे मुकदमों का निपटारा कराना चाहती है। लेकिन पंजाब की अमरिंदर सरकार उसके यूपी शिफ्ट करने में अडंगा डाल रही थी। योगी सरकार जिस केस को निपटाना चाहती थी, इसमें इलाहाबाद की स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट में इन समय दस मुक़दमे हैं।

इनमें से एक डबल मर्डर का केस फाइनल स्थिति में पहुंच गया है। इस केस का ट्रायल लगभग पूरा हो चुका है। इस केस में कभी भी फैसला आ सकता है। इसके अलावा बचे नौ मुकदमों में छ: की गवाही के साथ चल रहा है। वहीं तीन मुकदमों में अभी अदालत ने मुख्तार पर चार्ज फ्रेम यानी आरोप तय नहीं किये हैं।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.