Home विदेश अफगानिस्तानः काबुल में दो धमाके, 29 की मौत 40 घायल, मरने वालों में ज्यादातर पत्रकार

अफगानिस्तानः काबुल में दो धमाके, 29 की मौत 40 घायल, मरने वालों में ज्यादातर पत्रकार

1 second read
0
175
ATTACK

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में दो धमाके हुए हैं। धमाके में 29 लोगों की मौत हो गई जबकि 40 लोग घायल हैं। धमाके में 7 मीडियाकर्मियों की भी मौत हुई है। न्यूज एजेंसी एएनआई की मानें तो एएफपी का एक फोटोग्राफर भी इस धमाके में मारा गया है।

खबरों के मुताबिक काबुल के शशदारक क्षेत्र में दूसरा धमाका उस वक्त हुआ जब लोग पहले हुए धमाके के पीड़ितों की मदद कर रहे थे। धमाके में 40 से ज्यादा लोग जख्मी हैं। अफगानिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री ने इस धमाके में 29 लोगों की मौत की पुष्टि की है।

घायलों को पास के अस्पताल में पहुंचाया गया है। कुछ देर के लिए घटनास्थल पर अफरा-तफरी मच गई थी। प्रशासन के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच में जुटे हैं। फिलहाल ब्‍लास्‍ट के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है।

 आपको बता दें कि 14 अप्रैल 2018 से अब तक अफगानिस्तान में कुल 6 हमले हो चुके हैं चूंकि यहां वोटर रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू हो चुका है। एक हफ्ते पहले ही काबुल में हुए बम धमाके में 60 लोगों की मौत हो गयी थी और 129 लोग घायल हुए थे। इस हमले के तुरंत बाद पुल ए खुमरी शहर में भी धमाका हुआ था जिसमें 5 लोगों की मौत हो गयी थी और 6 लोग घायल हो गए थे।20 अप्रैल को भी एक अज्ञात हमलावर ने काला ए नाउ के वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर पर हमला कर दिया था जिसमें एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गयी थी। 19 और 17 अप्रैल को भी वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर पर इस तरह के हमले हुए थे जिसमें 2 पुलिस अधिकारियों की मौत हो गयी थी और दो पुलिसवालों समेत 3 IEC के कर्मचारियों का अपहरण कर लिया गया था।

Load More In विदेश
Comments are closed.