1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Mohammed Shami: 14 महीने की बेटी ICU में थी, तब भी मैदान पर डटे थे शमी

Mohammed Shami: 14 महीने की बेटी ICU में थी, तब भी मैदान पर डटे थे शमी

Why trollers forgot Shami's performance when her 14-month-old daughter was in ICU; टी20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में हारा भारत। धर्म को लेकर ट्रोलरों ने किया मो. शमी को ट्रोल। सचिन तेंदुलकर जैसे अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों ने किया शमी का समर्थन।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 के पहले मुकाबले में करारी शिकस्त झेलने के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी लगातार ट्रोलर्स के निशाने पर है। जिसे लेकर क्रिकेट जगत से लेकर सियासी जगत से कई तरह के बयान सामने आ रहे है। वहीं सचिन तेंदुलकर से लेकर सभी बड़े खिलाड़ियों ने शमी का समर्थन किया है।

मोहम्मद शमी के इस प्रदर्शन को भूल गए ट्रोलर   

ट्रोलर्स शमी के उस प्रदर्शन को भूल गए, जब उनकी 14 महीने की बेटी आईसीयू में थी। लेकिन वे देश को जीत दिलाने के लिए मैदान पर थे। आपको बता दें कि यह घटना 5 साल पुरानी है। अक्टूबर 2016 में कोलकाता में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच के दौरान उनकी बेटी की तबीयत अचानक खराब हो गई थी। बुखार के बाद बेटी को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। इस कारण उसे आईसीयू में रखा गया था। लेकिन शमी ने इसके बाद भी पूरा मैच खेला था। उन्होंने मैच में 6 विकेट लिए थे और टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। टीम यह मैच जीतकर टेस्ट की नंबर-1 टीम भी बनी थी।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत को मिली हार

रविवार को वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार टीम इंडिया को पाकिस्तान से (India vs Pakistan) हार मिली। आपको बता दें कि इससे पहले खेले गए सभी 12 मुकाबलों में टीम इंडिया को जीत मिली थी। मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन बनाए थे। विराट कोहली के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज कमाल नहीं कर सका था। पाकिस्तान ने लक्ष्य को 17.5 ओवर में बिना विकेट के हासिल कर लिया था। मोहम्मद शमी ने 3.5 ओवर में 43 रन लुटाए दिए थे। मैच हारने के बाद से शमी ट्रोल किए जाने लगे थे और शमी के प्रदर्शन को धर्म से जोड़ दिया।

सेमीफाइनल की राह नहीं आसान

गौरतलब है कि टीम इंडिया अपने दूसरे मुकाबले में 31 अक्टूबर रविवार को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। सेमीफाइनल की उम्मीद को बनाए रखने के लिए उसे यह मैच हर हाल में जीतना होगा। नहीं, तो भारत की सेमीफाइनल की राह मुश्किल भरा हो सकता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...