1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. “हिंदुओं के बीच नमाज” वाले बयान के लिए वकार यूनिस ने मांगी माफी, हर्षा भोगले ने भी ऐसे घेरा था

“हिंदुओं के बीच नमाज” वाले बयान के लिए वकार यूनिस ने मांगी माफी, हर्षा भोगले ने भी ऐसे घेरा था

Waqar Younis apologized for the statement of "Namaz among Hindus", Harsha Bhogle also surrounded; वकार यूनिस ने “हिंदुओं के बीच नमाज” वाले बयान पर मांगी माफी। बयान को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं सोशल मीडिया पर शुरू हो गईं थी।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच टी 20 विश्वकप मुकाबले के पकिस्तानी टीम के ओपनर मोहम्मद रिजवान ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने नाबाद 79 रनों की पारी खेली और बाबर आजम (नाबाद 68) के साथ मिलकर अपनी टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई।

जिसके बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज व कोच वकार यूनिस ने एक बयान दिया जिसमें उन्होंने कहा कि मोहम्मद रिजवान को मैदान पर हिंदुओं के सामने नमाज पढ़ते देखना उनके लिए बहुत खास रहा। उनके इस बयान को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं सोशल मीडिया पर शुरू हो गईं और देखते-देखते भारत के मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले की इस पर प्रतिक्रिया आ गई।

इस मामले पर माफी मांगते हुए वकार ने साफ कहा कि उन्होंने आवेश में आकर यह बात बोल दी थी, वह अपनी इस हरकत पर अब माफी माफी मांगते हैं। पाकिस्तान के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने एक न्यूज चैनल में डीबेट के दौरान यह बात कही थी। हालांकि कई पूर्व क्रिकेटरों वकार यूनुस के इस बयान की कड़ी आलोचना की थी। उनका यह बयान पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद के बयान की ठीक बाद आया था, जिसमें उन्होंने पाक की जीत को इस्लाम की जीत करार दिया था।

इस मामले में वकार यूनिस ने इस मामले में ट्वीट किया जहां उन्होंने लिखा कि ‘आवेश में आकर मैंने ऐसी बात कह दी थी, मैंने ऐसा कुछ कहा, जो मेरा कहने का मतलब नहीं था, जिससे काफी लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं। मैं इसके लिए माफी मांगता हूं, मेरा ऐसा मकसद बिल्कुल नहीं था, सच में गलती हो गई। खेल लोगों को रंग और धर्म से हटकर जोड़ता है।’

वहीं वकार के यह ट्वीट करने के बाद से खुद उनके देश के वासी उनका विरोध कर रहे हैं। रमीज राजा ने इस पर ट्वीट में लिखते हुए कहा कि- जरा भी आश्चर्य नहीं हुआ। मैं अपने अनुभव से बता सकता हूं कि एक आदमी जो अपने देश की भाषाओं और शहरों के बारे में नस्लवादी है, वह आसानी से धार्मिक मतभेदों के बारे में इस तरह की नकारात्मक टिप्पणी कर सकता है। साथ ही रमीज ने #alwaysbitter #alwaysnegative टैग भी लिखे हैं।

वही वकार के इस कमेंट को लेकर भारत के स्टार कमेंटेटर हर्षा भोगले ने पहले ही कहा था, ‘मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि वकार इसके लिए माफी मांगेंगे, हमें क्रिकेट जगत को जोड़ना है, ना कि धर्म के आधार पर इसको बांटना है।’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...