1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. वेंकटेश अय्यर ने IPL में 10 मैच खेलकर किया टीम इंड़िया का डेब्यू…

वेंकटेश अय्यर ने IPL में 10 मैच खेलकर किया टीम इंड़िया का डेब्यू…

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज आज से शरू हो रही है। इस सीरीज का पहला मैच पार्ल के मैदान पर खेला जा रहा है। भारत कि और से आज के वनडे मैच मे ऑलराउंडर वेंकटेशर अय्यर अपना डब्यू मैच खेल रहा है। इस मैच में साउथ अफ्रिका ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: मोहम्मद शाद

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज आज से शरू हो रही है। इस सीरीज का पहला मैच पार्ल के मैदान पर खेला जा रहा है। भारत कि और से आज के वनडे मैच मे ऑलराउंडर वेंकटेशर अय्यर अपना डब्यू मैच खेल रहा है। इस मैच में साउथ अफ्रिका ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। य़े ऑलराउंडर खिलाड़ी खतरनाक बैटिंग और घातक गेंदबाजी के लिए जाना जाता है। ये खिलाड़ी बहुत ही शानदार फॉर्म में है।

भारत के अन्दर जो IPL लीग मैच होते है, और ये ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर केकेआर की तरफ से मैच खेलता है। इस ने IPL में 10 मैच खेले जिसमे इसका योगदान बहुत अच्छा रहा है। इस ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने अपने खेल के दम पर पूरी दुनिया में अपना नाम कमा लिया है। उनकी धीमी गति की गेंदबाजी को किसी भी बल्लेबाज के लिए खेलना आसान नहीं होगा। इस मैच में व बड़ा कमाल कर सकता है।

IPL 2021 में दिखाया दम

ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने (IPL) 2021 में केकेआर कि और से मैच खेलते हुए धमाकेदार खेल दिखाया है। वह (IPL)2021 में खेलते हुए उन्होंने अपने खेल से लोगो का दिल जीत लिया था। ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर आईपीएल 2021 में केकेआर की टीम  को अपने दम पर फाइनल मैच तक ले गए थे। लेकिन केकेआर को आईपीएल के फाइनल मैच मे चैन्नाई सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा था। ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने सिर्फ 10 मैचों में 128.47 की स्ट्राइक रेट से 370 रन बनाए है। जिसमे ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने 4 हॉफ सेंचुरी लगाई थी।

ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने  टी20 मैच का डेब्यू किया

केकेआर ने ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर के तूफानी खेल को देखते हुए उनको अपनी टीम में रिटेन किया है। पिछले साल ही उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना टी20 मैच का डेब्यू किया था और अब वो साउथ अफ्रिका के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू कर रहे है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...