1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. दक्षिण अफ्रीका के इस गेंदबाज ने 12 गेंद में 5 विकेट लेकर रचा इतिहास, गेल ने भी छुड़ाए छक्के

दक्षिण अफ्रीका के इस गेंदबाज ने 12 गेंद में 5 विकेट लेकर रचा इतिहास, गेल ने भी छुड़ाए छक्के

This South African bowler created history by taking 5 wickets in 12 balls, Gayle also got rid of sixes; मर्चेंट डी लैंग ने बांग्ला टाइगर्स के खिलाफ पांच विकेट झटके। टी10 लीग में पांच विकेट लेने वाले लांगे पहले तेज गेंदबाज हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : अबु धाबी टी10 लीग में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मर्चेंट डी लैंग ने इतिहास रच दिया है। लांगे ने टीम अबु धाबी की ओर से खेलते हुए बांग्ला टाइगर्स के खिलाफ पांच विकेट झटके। टी10 लीग में पांच विकेट लेने वाले लांगे पहले तेज गेंदबाज हैं। हालांकि उनसे पहले भारतीय स्पिनर प्रवीण तांबे साल 2018 में पांच विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं। तांबे ने सिंधीज की ओर से खेलते हुए केरला नाइट्स के खिलाफ हैट्रिक सहित पांच विकेट झटके थे। तांबे ने 2 ओवरों में सिर्फ 15 रन देते यह रिकॉर्ड बनाया था।

शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में टीम अबु धाबी ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में पॉल स्टर्लिंग और क्रिस गेल की धमाकेदार पारियों की बदौलत 10 ओवर में 4 विकेट पर 145 रन का स्कोर बनाया। स्टर्लिंग ने 23 गेंद में 59 और क्रिस गेल ने 23 गेंद में नाबाद 49 रन की नाबाद पारी खेली। स्टर्लिंग ने अपनी पारी में 6 चौके और पांच छक्के जड़े थे। वहीं गेल ने 2 चौके और पांच छक्के जड़े थे। गेल टी20 वर्ल्ड कप में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे लेकिन इस मुकाबले में गेंदबाजों को जमकर धोया।

मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल चुके हैं लांगे

दक्षिण अफ्रीका के मर्चेंट डी लैंग आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल चुके हैं। पांच आईपीएल मैचों में उनके नाम 5 विकेट दर्ज है। लैंग ने साल 2011 में दक्षिण अफ्रीका के लिए डेब्यू किया था। हालांकि उन्हें सिर्फ दो टेस्ट, चार वनडे और 6 टी20 मैच खेलने का मौका मिला। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 26 विकेट लिए. टी20 क्रिकेट में इस गेंदबाज ने 122 मैचों में 141 विकेट चटकाया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...