1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. इस मुस्लिम महिला ने मोइन अली पर की अभद्र टिप्पणी, कहा क्रिकेट नहीं खेलते तो आतंकी बनते, सोशल मीडिया पर हो रही आलोचना

इस मुस्लिम महिला ने मोइन अली पर की अभद्र टिप्पणी, कहा क्रिकेट नहीं खेलते तो आतंकी बनते, सोशल मीडिया पर हो रही आलोचना

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: सोशल मीडिया आज के दौर में लोगों की सूचनाओं और अभिव्यक्ति का एक सशक्त माध्यम बन गया है, लेकिन लोग इंसान या किसी भी सेलिब्रिटी के बारे में क्या सोचते हैं,  इसके लिए सोशल मीडिया ही एक मात्र माध्यम है। लेकिन कुछ लोग इसको गलत तरीके से प्रयोग करने लगते हैं। इस बातका ताजा उदाहरण बांग्लादेश की इस महिला को इंग्लैंड के क्रिकेटर पर टिप्पणी करना महंगा पड़ा गया।

आपको बता दें कि हाल ही में बांग्लादेश की लेखिका तस्लीमा नसरीन ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोइन अली  के वीडियो पर टिप्पणी कर दी। इस दौरान उन्होने कहा कि अगर वह खिलाड़ी न होते तो आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़े होते। तस्लीमा के इस टिप्पणी के बाद सोशल मीडिया पर ही विवाद खड़ा हो गया। लोग इसे नफरत फैलाना तक करार दे रहे है और तस्लीमा की जमकर आलोजना लगे रहे हैं।

इंग्लैंड के खिलाड़ी मोइन अली IPL में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हैं। हाल ही में उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था, जिसमें वह कह रहे हैं, कि ‘मेरा संदेश यह है कि “यदि आप मुस्लिम हैं तो कभी हिचके नहीं। आप जहां भी हों, गर्व के साथ रहें और प्रार्थना करें। मेरी जब फील्डिंग पर रहते हुए भी इच्छा होती है कि मुझे खुदा को याद करना चाहिए तो अंपायर से कहता हूं और वह कहते हैं कि मैं दो या फिर तीन ओवर के लिए निकल सकता हूं। मेरा मानना है कि यदि आप पूरे मन से प्रार्थना करना चाहते हैं तो आपको कोई रोक नहीं सकता।“

मोइन के इस ट्वीट पर बांग्लादेशी लेखिका ने ट्वीट करते हुए कहा कि “यदि मोइन अली क्रिकेट से नहीं जुड़े होते तो वह आईएसआईएस को जॉइन करने के लिए सीरिया चले गए होते।“

इस मामले पर खिलाड़ियों के साथ-साथ मोइन अली के भारतीय प्रशंसक भी मोइन के समर्थन में उतर गये हैं। वहीं लेखिका तस्लीमा की जमकर आलोजना हो रही है।

भारत में मोइन का कितना सम्मान है आप इसी से समझ सकते हैं कि चेन्नई की टीम ने हाल ही में मोइन की जर्सी से शराब के विज्ञापन वाले लोगो को भी हटा दिया था। उनका कहना था कि यह लोगो उनकी आस्था के खिलाफ है। मोइन अली दुनिया भर में खेलते हैं तो किसी भी तरह से शराब की किसी ब्रांड के प्रमोशन नहीं करते हैं।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...