1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. चौथे टेस्ट मैच से पहले खौफ में दिखा इंग्लैंड का यह खिलाड़ी, कही ये बात

चौथे टेस्ट मैच से पहले खौफ में दिखा इंग्लैंड का यह खिलाड़ी, कही ये बात

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में स्टेडियम में खेला गया, जिसको इंग्लैंड की टीम भुला नहीं पा रही है। तीसरे टेस्ट मैच को भारतीय टीम ने दो दिनो में ही अपने नाम कर लिया था। जिसके बाद दुनिया में इंग्लैंड की काफी आलोचना हुई। इसी आलोचना को इंग्लैड के खिलाड़ी भुला नहीं पा रहे हैं। तीसरे टेस्ट मैच में आर अश्विन और अक्षर पटेल ने इंग्लैड के बल्लेबाजों पर ऐसा कहर बनकर टूटे कि दो दिन में ही भारतीय टीम मैच अपने नाम कर ली।

भारतीय टीम तीसरा टेस्ट जीतने के साथ ही सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है। सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच भी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जायेंगा। ऐसे में भारतीय टीम के पास एक सुनहारा मौका है कि इंग्लैंड को सीरीज के अंतिम मैच में मात देकर सीरीज अपने नाम करते हुए टेस्ट चैंपियनशिप में भी पहुंच सके।

आपको बता दें कि इंग्लैंड के ऑलराउंड बेन स्टोक्स ने कहा कि मोटेरा की पिच पर खेला गया पिछला टेस्ट मैच उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का सबसे मुश्किल मुकाबला था। इंग्लैंड में चल रही रोटेशन नीति के कारण जोस बटलर की जगह टीम में शामिल हुए हैं। उन्होने एक ऑनलाइन प्रेस कांन्फ्रेस में कहा कि मैंने जितनी विकेटकीपिंग की है, पिछले दो मैच मेरे लिए सबसे मुश्किल रहे है। “पिछले मैच में गुलाबी गेंद स्किड (फिसल) कर रही थी. मैंने पहले ऐसी पिच नहीं देखी है और इस पर कीपिंग करना काफी चुनौतीपूर्ण था।“

उन्होने आगे कहा कि “इससे पहले क्रिकेट गेंद को इतना टर्न (घुमाव) मिलते हुए कभी नहीं देखा है। मैंने अभी जिन दो पिचों पर खेला है, इससे पहले गेंद को इतना टर्न लेते हुए कभी नहीं देखा है। यह निश्चित रूप से बहुत चुनौतीपूर्ण है। पहले ही दिन पिच का बर्ताव पांचवें दिन जैसा है“।

उन्होंने कहा इंग्लैंड यहां जीत के लिए उतरेगा और उसे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर हो जाए। उन्होंने कहा, ‘भारत ने हमें हर विभाग में पछाड़ दिया है और अगर हम श्रृंखला को 2-2 की बराबरी पर ला सकते हैं तो यह शानदार नतीजा होगा। आपको बता दे कि भारत अगर चौथा टेस्ट मैच जीतने में कामयाब होता है, तो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में पहुंच जायेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...