1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IPL 2021: ये अनकैप्ड युवा बल्लेबाज इस सीजन में मचा सकते हैं तहलका, कर चुके हैं बड़ा कारनामा

IPL 2021: ये अनकैप्ड युवा बल्लेबाज इस सीजन में मचा सकते हैं तहलका, कर चुके हैं बड़ा कारनामा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: आईपीएल का रोमांच जमने में महज कुछ दिन दिन ही शेष बचें हैं, ऐसे में सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में लग गई हैं। अपनी टीमों से जुड़े जिन खिलाड़ियों ने क्वारनटीन पूरा कर लिया है, वो नेट्स में पसीना बहा रहें हैं। आज हम बात करेंगे उन खिलाड़ियों के बारे में जो अभी तक अनकैप्ड हैं। लेकिन पिछले सीजन में आईपीएल प्रदर्शन को देखते हुए इस सीजन में भी शानदार प्रदर्शन करने की उम्मीद है। आइये जानते हैं, इन पांच खिलाड़ियों के बारे में…

मोहम्मद अजहरुद्दीन: इस खिलाड़ी से उम्मीद जताई जा रही है, कि इस साल के आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करेंगे। केरल के 27 साल के इस बल्लेबाज पर फैन्स के साथ सेलेक्टर्स की भी नजरें रहेंगी। अजहरुद्दीन की बात करें तो वो सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तूफानी शतक जड़कर सुर्खियों में आए थे। इन्होने मात्र 37 गेंदों में ही शतक जड़ दिया था। इन्होने सलामीं बल्लेबाजी करते हुए 9 चौके और 11 छक्के की मदत से शानदार शतक जड़ा था। इस सीजन में अजहरुद्दीन RCB  की टीम से खेलते नजर आय़ेंगे। इनको RCB ने 20 लाख रुपये में खरीदा था।

शाहरुख खान: पंजाब किंग्स की टीम से 25 वर्षीय ये बल्लेबाज इस सीजन में नजर आयेगा। शाहरुख को पंजाब ने 5.25 करोड़ में खरीदा था। शाहरुख खान भी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में दमदार प्रदर्शन करने के बाद चर्चा में आए थे। शाहरुख ने चार पारियों में 220 की स्ट्राइक रेट से 88 रन बनाए। शाहरुख खान ने 25 लिस्ट ए मैचों में 484 रन बनाए हैं और उनका औसत 44 का है। 31 टी20 मैचों में वह 131.39 की स्ट्राइक रेट से 293 रन बनाए हैं।

देवदत्त पडिक्कल: पिछले सीजन में अपनी बल्लेबाजी से सबको हैरान कर देने वाले पडिक्कल इस सीजन में भी  RCB की तरफ से सलामीं बल्लेबाजी करते नजर आयेंगे। विराट कोहली और एबी डीविलियर्स जैसे दिग्गजों के होने के बावजूद पडिक्कल ने सुर्खियों बटोरीं। पिछले सीजन में पडिक्कल ने इमर्जिंग प्लेयर का अवॉर्ड जीता था। पिछले सीजन की बात करें तो पडिक्कल ने 15 मैचों में 473 रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 124.80 का था।  उन्होंने पांच अर्धशतक जड़ा था।  20 साल के इस बल्लेबाज ने इसके बाद विजय हजारे ट्रॉफी में कमाल किया। उन्होंने सीरीज में 737 रन ठोके, जिसमें 4 शतक शामिल हैं। इस सीजन में भी उम्मीद की जा रही है कि उनका बल्ला चलेगा।

ऋतुराज गायकवाड़: चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए गायकवाड ने पिछले सीजन में लगातार तीन अर्धशतक जड़े थे। गायकवाड की बात करें तो उन्होंने पिछले सीजन में RCB के खिलाफ नाबाद 65, केकेआर के खिलाफ 72 और पंजाब किंग्स के खिलाफ नाबाद 62 रन बनाए थे। आईपीएल के 14वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी काफी हद तक उन पर निर्भर रहेगी।

यशस्वी जायसवाल: राजस्थान रॉयल्स के इस बल्लेबाज ने पिछले सीजन में कुछ खास कमाल नहीं कर पाये थे। आईपीएल का पिछला सीजन कुछ खास नहीं रहा था। उन्होंने तीन मैचों में महज 40 रन बनाए थे। उनका स्ट्राइक रेट 100 से कम का था। लेकिन इस सीजन में उनके बल्ले से रन निकलने की उम्मीद जताई जा रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...