1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. विराट के हाथ में ICC वनडे और टेस्ट टीम की कमान

विराट के हाथ में ICC वनडे और टेस्ट टीम की कमान

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने बुधवार को अपनी टेस्ट और वनडे टीमों का ऐलान कर दिया है। जिसमें भारत के पांच खिलाड़ियों ने अपनी जगह बनाई है। शानदार फॉर्म में चल रहे भारतीय टीम के कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को टेस्ट और वनडे दोनों प्रारूपों का कप्तान बनाया गया है।

कोहली के अलावा भारतीय टीम के हिटमैन कहे जाने वाले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज मयंक अग्रवाल, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव टीम शामिल हैं।

बताते चलें कि, वनडे टीम में भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने विश्व कप 2019 में पांच शतक और एक अर्धशतक लगाया था। इसके अलावा विराट कोहली ने साल 2019 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों में शानदार प्रर्दशन किया। कोहली ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 254 रनों की पारी खेलते हुए अपने टेस्ट करियर का सातवां दोहरा शतक लगाया।

इसके अलावा सलामी युवा बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए एक टेस्ट मैच में अपने करियर की 243 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली थी, वहीं कुलदीप यादव ने पिछले महिने अपने करियर की दूसरी हैट्रिक लगाई, तो दूसरी तरफ शमी ने पिछले साल 21 वनडे में 42 विकेट झटके।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...