1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. न्यूजीलैंड से मिली हार का बदला साउथ अफ्रीका से लेने मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

न्यूजीलैंड से मिली हार का बदला साउथ अफ्रीका से लेने मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

हाल ही में भारत को न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज में मिली 0-2 की हार के बाद टीम को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। बता दे, इस सीरीज के दोनों ही मैचों में टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम विफल रहा जिसके चलते टीम को सीरीज गंवानी पड़ी।

भारतीय टीम की बल्लेबाजी में रीड़ की हड्डी माने जाने वाले कप्तान विराट कोहली भी इस सीरीज में कुछ खास कमाल नही कर पाए। अगर बात दूसरे बल्लेबाजों की करे तो टीम का कोई भी बल्लेबाज इस सीरीज में नही चल पाया।

इस हार के बाद अब टीम इंडिया का फोकस अब अगली सीरीज में इसे सुधारने पर है, बता दे कि भारतीय टीम अपनी जमीन पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी, तो वही इस सीरीज के बाद आईपीएल सीजन-13 का आगाज होगा।

12 मार्च से शुरु होनें वाली 3 मैचों की सीरीज का आगाज धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम से होगा तो वही वनडे सीरीज का दूसरा मैच रविवार 15 मार्च को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा ,जबकि सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे बुधवार 18 मार्च को कोलकाता के ईडन गार्डेन में खेला जाएगा।

बात अगर दोनों टीमों के एक-दूसरे के खिलाफ इंटरनेशनल मैचों की करे तो भारत-अफ्रीका ने आपस में अब तक 84 वनडे मुकाबले खेले हैं। जिसमें से भारतीय टीम को 35 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है, वहीं दक्षिण अफ्रीका ने 46 मैच जीते हैं। तो वही 3 मैच बेनतीजे रहे है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...